ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
कोविड-19 संक्रमण के कारण 23 से 15 मई तक बिहार में बैंकिंग सेवाएं सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक ही मिलेंगी
By Deshwani | Publish Date: 21/4/2021 7:30:15 PM
कोविड-19 संक्रमण के कारण 23 से 15 मई तक बिहार में बैंकिंग सेवाएं सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक ही मिलेंगी

पटना। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार के बैंकों में कार्य दिवस में बदलाव किया गया है।

यह बदलाव 22 अप्रैल से लागू होगा। इस फैसले के अनुसार 22 अप्रैल से 15 मई तक बैंकिग आवर होगा सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही। जबकि एटीएम व नेट बैंकिग पूर्ववत कार्य करेंगे। बताया गया है कि राज्यभर के बैंक की शाखाओं में कई बैंककर्मी कोरोना संक्रमित हो गए है। 


बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि मौजूदा हालात को देखते हुए बैंकों में 50% कर्मचारियों से ही काम लिया जाएगा। व्यवस्था रोटेशनल मोड में रहेगी।


बढ़ते संक्रमण व कर्मचारियों की लगातार मांगों को देखते हुए बैंकिंग कार्य दिवस में बदलाव किया गया है। स्टेट लेवल बैंकर्स कमिटी के अनुसार कल से पन्द्रह मई तक बिहार की सभी बैंक शाखाएं सुबह दस बजे से  दोपहर 2:00 बजे तक ही ग्राहकों के लिए खुली रहेंगी। जबकि एटीएम, नेट बैंकिंग सहितअन्य सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। यानी 24 घंटे सेवाएं मिलेगी।

 

मतलब कोरोना काल के दौरान रोजाना महज 4 घंटे के लिए ही लोगों को बैंकिंग सुविधाएं मुहैया हो सकेगी। यह आदेश 22 अप्रैल से लागू होगा और 15 मई तक प्रभावी रहेगा। अगर जरूरत पड़ी तो आदेश को आगे भी जारी रखा जाएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS