ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी के चकिया में वन विभाग ने चोरी से काटी जा रही इमारती लकड़ी को किया जब्त, डीएफओ के निर्देश पर हुई करवाई
By Deshwani | Publish Date: 28/11/2020 11:00:00 PM
मोतिहारी के चकिया में वन विभाग ने चोरी से काटी जा रही इमारती लकड़ी को किया जब्त, डीएफओ के निर्देश पर हुई करवाई

मोतिहारी। चकिया से रूबी सिंह की रिपोर्ट। जिला वन पदाधिकारी के निर्देश पर वनकर्मियों ने छापेमारी  कर चकिया थाना क्षेत्र के तिरहुत मेन कैनाल नगरगावा वृतिटोला से काटे गए सागवान व पानी गम्हार का पेड़ बरामद किया है। जिला वन पदाधिकारी प्रभाकर झा को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त कैनाल में वन विभाग द्वारा लागये गए सागवान का दो पेड़ व पानी गम्हार का एक पेड़ काटकर गिरा दिया गया है। 


 श्री झा के निर्देश पर चकिया वन प्रक्षेत्र  के क्षेत्र पदाधिकारी शिवकुमार राम के नेतृत्व में छापेमारी कर एक सागवान का पेड़ व एक पानी गम्हार का पेड़ बरामद किया गया। वनकर्मी के पहुंचने के पूर्व ही पेड़ को चोरी से काटने वाला व्यक्ति वहां से सागवान का एक पेड़ लेकर भाग गया था।
 
 
इसकी जानकारी देते हुए क्षेत्र पदाधिकारी श्री राम ने बताया कि इस मामले में मुज़फ्फरपुर जिला के साहेबगंज थाना क्षेत्र के परसागोप  निवासी नागेश्वर ठाकुर के पुत्र मुक्तिनाथ ठाकुर व विजय ठाकुर के विरुद्ध मामला दर्ज कराने की करवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि बरामद सागवान के पेड़ का पांच गुलिया व पानी गम्हार के पेड़ का आठ गुलिया पिपराकोठी वनागार में रखने के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त द्वारा चोरी कर ले जाया गया एक सागवान के पेड़ को जल्द ही बरामद करते हुए आरोपियों की जल्द से जल्द  गिरफ्तार की जाएगी। छापेमारी में क्षेत्र पदाधिकारी श्री राम के अलावे वनरक्षी धर्मेंद्र कुमार, इनरजीत कुमार, वनकर्मी  दिनेश पांडेय, वीरेंद्र साह, त्रिभु सिंह, शिवनाथ प्रसाद, चालक उमाशंकर सिंह मौजूद थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS