ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार सरकार ने ‘निपाह वायरस’ को लेकर जारी की एडवायजरी
By Deshwani | Publish Date: 26/5/2018 8:53:40 PM
बिहार सरकार ने ‘निपाह वायरस’ को लेकर जारी की एडवायजरी

पटना। ‘निपाह वायरस’ से देश में मचे दहशत के बीच बिहार सरकार ने भी ‘निपाह वायरस’ को लेकर एडवायजरी जारी की है। बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एडवायजरी में निपाह वायरस से बचाव के संबंध में जानकारी दी गई है। 

 
एडवायजरी में बताया गया है कि चमगादड़, सुअर जैसे जानवरों में फैलने वाला निपाह वायरस जानवरों से मनुष्यों में भी फैल सकता है। ऐसे भोजन का इस्तेमाल न किया जाए, जो किसी चमगादड़ या उसके मल से दूषित हुआ हो। इसके अतिरिक्त सरकार ने भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से भी मना किया है और मास्क लगाकर बाहर जाने की सलाह दी है।
 
केरल से आने वाले फलों को विशेष तौर पर धोकर खाने की सलाह दी गई है। इसके अलावा केले, आम एवं खजूर को लेकर विशेष सर्तक रहने को कहा गया है। उल्लेखनीय है कि निपाह वायरस के खतरों से लोगो को आगाह करने के लिए केंद्र सरकार ने पहले ही ‘निपाह वायरस’ को लेकर एडवायजरी जारी कर रखी है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS