ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
जिला रोजगार अधिकारी मुकुंद माधव ने चांदमारी स्थित अरुणिमा आईएएस कोचिंग में छात्रों का किया मार्गदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 17/3/2023 10:02:33 PM
जिला रोजगार अधिकारी मुकुंद माधव ने चांदमारी स्थित अरुणिमा आईएएस कोचिंग में छात्रों का किया मार्गदर्शन

मोतिहारी। चांदमारी स्थित अरुणिमा आईएएस कोचिंग में जिला रोजगार अधिकारी मुकुंद माधव ने छात्रों का मार्गदर्शन किया। साथ ही उन्होंने यूपीएससी की तैयारी के लिए कई तरह की स्ट्रेटजी भी साझा की। कोचिंग के डायरेक्टर सौरव कुमार सिंह ने उनके आगमन पर बुके के साथ स्वागत किया। 

 

श्री माधव 2019 बैच के पीसीएस अधिकारी हैं, इन्होंने आईआईटी दिल्ली से मैकेनिकल में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की है। ओएनजीसी में काम करने के बाद इन्होंने सिविल सेवा की तैयारी करने का फैसला लिया। मुकुंद माधव ने बताया कि इस परीक्षा में सफलता पाने के लिए छात्रों में धैर्य‌ होना महत्वपूर्ण है। साथ ही यह भी बताया कि प्रीलिम्स में पास करने के लिए करेंट अफेयर्स पर फोकस होना चाहिए, और एनसीइआरटी की किताब से नोट्स बनाकर जीएस की तैयार करनी चाहिए। 


इसके बाद श्री माधव ने सभी छात्रों के सिविल सेवा से जुड़े सवालों का भी उत्तर दिया। जिससे आगामी 69वीं बीपीएससी की परीक्षा के लिए अभ्यार्थियों को काफी मदद मिलेगी। छात्रों ने भी गंभीरता पूर्वक उनकी बातों को सुना और उनके इस सहयोग के लिए आभार भी व्यक्त किया। कोचिंग के डायरेक्टर सौरव कुमार सिंह ने बताया कि मोतिहारी से आइएएस में छात्रों को रिजल्ट दिलाना ही एकमात्र लक्ष्य है। और उन्होंने बिहार के छात्रों में जेेनरल कॉप्टीशन की धारणा को निकाल कर आने वाले समय में मोतिहारी सहित पूरे बिहार से सिविल सेवा में अनेको रिजल्ट देने का वादा भी किया है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS