ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बीपीएससी 64वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 16 दिसंबर को, 4.71 लाख से अधिक अभ्यार्थी होंगे शामिल
By Deshwani | Publish Date: 14/12/2018 3:05:12 PM
बीपीएससी 64वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 16 दिसंबर को, 4.71 लाख से अधिक अभ्यार्थी होंगे शामिल

पटना। बीपीएससी की 64वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा (पीटी) 16 दिसम्बर को होगी। इसके लिए राज्य के 35 जिलों में 808 केंद्र बनाये गये हैं । परीक्षा 12:00 से 2:00 बजे तक एक ही पाली में होनी है। परीक्षा में 4.71 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया है। 

परीक्षा नियंत्रक के अनुसार सीवान, जमुई, जहानाबाद और बक्सर जिले के एक-एक परीक्षा केंद्रों में आंशिक संशोधन किया गया है और इसकी सूचना वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। इन केंद्रों के अभ्यर्थियों को अलग से ई-प्रवेश पत्र जारी नहीं किए जाएंगे। पूर्व में निर्गत ई-प्रवेश पत्र संशोधित केंद्रों पर मान्य होगा। 
 
परीक्षा में लगातार चोरी तथा प्रश्न पत्र वायरल होने की घटना के मद्देजर प्रशासन ने इस परीक्षा में कड़ी जांच के बाद ही परीक्षा हॉल में जाने की अनुमति दी है। इसलिए आयोग ने अभ्यर्थियों को निर्धारित समय से पूर्व ही केंद्र पर पहुंचने का आग्रह प्रवेश पत्र में किया है। 
 
प्रश्न पत्र वायरल नहीं हो, इसके लिए आयोग ने सभी जिलाधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने को कहा है। इसके लिए परीक्षा केन्द्र पर लगाये गये लोगों को भी सक्रिय रहने का निर्देश दिया गया है। निर्धारित अवधि के बाद किसी भी अभ्यर्थी को केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। परीक्षा अवधि खत्म होने के बाद अभ्यर्थियों को केंद्र से बाहर आने की अनुमति मिलेगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS