ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
श्रमिक स्पेशल ट्रेन में प्रसव पीड़ा पर पहुंची मेडिकल टीम, बच्ची ने ली जन्म
By Deshwani | Publish Date: 28/5/2020 7:29:41 PM
श्रमिक स्पेशल ट्रेन में प्रसव पीड़ा पर पहुंची मेडिकल टीम, बच्ची ने ली जन्म

समस्तीपुर उमेश काश्यप लॉकडाउन के बाद प्रवासियों के घर वापसी के दौरान श्रमिक स्पेशल ट्रेन में गर्भवति को प्रसव पीड़ा के बाद तत्काल मेडिकल टीम मुहैया करायी गयी। पूर्व मध्य रेल द्वारा श्रमिक एक्सप्रेस के प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन एवं पानी, ता ेउपलब्ध कराए ही जा रहे हैं साथही यात्रा के दौरान अथवा स्टेशनों पर चिकित्सा संबंधी सभी जरूरतों को भी पूरा किया जा रहा है। 

 
 
 
पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि इसी क्रम में बुधवार को जब ट्रेन संख्या 04610 श्रमिक स्पेशल किउल-गया रेलखंड के मध्य स्थित सिरारी रेलवे स्टेशन पहुंची तो इस ट्रेन के एस-7 कोच में सफर कर रहे एक महिला के प्रसव पीड़ा की सूचना प्राप्त हुई। सूचना मिलते ही रेल प्रशासन द्वारा त्वरित कदम कार्यवाही उठाई गई तथा महिला को चिकित्सा मदद दिलाते हुए उसे शेखपुरा जिला प्रशासन की मदद से सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस महिला ने एक सुंदर बच्ची को जन्म दिया तथा जच्चा-बच्चा दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS