ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
नीतीश अच्छी सोच और अच्छे काम करनेवाले, बस संगत के दबाव में : अन्ना हजारे
By Deshwani | Publish Date: 18/3/2018 6:19:26 PM
नीतीश अच्छी सोच और अच्छे काम करनेवाले, बस संगत के दबाव में : अन्ना हजारे

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अच्छी सोच और अच्छा काम करनेवाले व्यक्ति हैं। हालांकि, जिसकी संगत लग गयी है, उसकी सहन भी करनी पड़ रही है। उसके साथ चलना पड़ रहा है। उक्त बातें रविवार को सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए समाजसेवी अन्ना हजारे ने कहीं। उन्होंने कहा कि  सभी पक्ष और पार्टियां सत्ते से पैसा, और पैसे से सत्ता के पीछे घूम रहे हैं। हमारा आंदोलन इस व्यवस्था परिवर्तन को लेकर है। मालूम हो कि लोकपाल और किसानों के मुद्दों को लेकर अन्ना हजारे दिल्ली में 23 मार्च को धरने पर बैठ कर आंदोलन का आगाज करने जा रहे हैं।

लोकपाल पर बोलते हुए कहा कि मनमोहन सरकार ने कमजोर बिल बनाया। मोदी सरकार उसको और कमजोर कर रही है। सरकार ने बिल में प्रावधान था कि सरकारी अधिकारी अपने परिवार की संपत्ति 31 मार्च तक घोषित करेंगे। सरकार ने इस नियम को हटा कर भ्रष्टाचार का रास्ता खोल दिया। हमारी मांग है कि कमजोर लोकपाल बिल को वापस लिया जाये। देश में किसानों की दशा सुधारने के लिए कृषि मूल्य आयोग को वित्त और चुनाव आयोग की तरह ही स्वायत्तशासी संस्था बनाने की जरूरत है। इसमें किसानों को भी सदस्य के रूप में शामिल किया जाये। हमारा आंदोलन सत्ता और पार्टी के समर्थन से परे है।
 
वहीं, केजरीवाल द्वारा माफी मांगने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उसको गलती नहीं करनी चाहिए। अन्ना हजारे जब यह पूछा गया कि वह जेपी के घर से आंदोलन की बात कर रहे हैं, लेकिन पूर्व के आंदोलन के बाद का वक्त गवाह है कि जेपी के चेले भी भटक गये और आपके चेले भी भटक गये, इस पर अन्ना का कहना था कि जो भटक गये उनको भटकने दो। लोकतंत्र के लिए सरकारों पर जन को अपना दबाव बनाना होगा।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS