ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
भालुओं के हमले में एक ग्रामीण की मौत, पांच अन्य घायल, दहशत में हैं लोग
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2019 3:57:07 PM
भालुओं के हमले में एक ग्रामीण की मौत, पांच अन्य घायल, दहशत में हैं लोग

लोहरदगा। किस्को थाना क्षेत्र में शुक्रवार को जंगली भालुओं ने हमला कर एक ग्रामीण को मार डाला जबकि इस दौरान पांच अन्य ग्रामीण घायल हो गए। घायलों में से एक की हालत गंभीर है जिसे इलाज के लिए रिम्स रेफर किया गया है। उधर, घटना की सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और भालुओं को जंगल खदेड़ने में जुट गई है। घायलों ने तीन भालुओं की बात कही है जबकि वन विभाग के ऑफिसर विकास कुमार उज्जवल ने एक भालू की बात कही है। 

 
ग्रामीणों ने बताया कि जंगली भालुओं ने सबसे पहले कुडू थाना क्षेत्र के कमले गांव में पहुंचे। यहां भालुओं ने 59 वर्षीय रमेश साहू पर हमला कर दिया। हमले में रमेश गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जा रहे थे, तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। उधर, घटना के बाद ग्रामीणों द्वारा भगाए जाने के बाद भालुओं का दल सदर थाना क्षेत्र के कुरसे गांव पहुंचा। यहां भालुओं ने 40 वर्षीय उपेंद्र पाहन, 60 वर्षीय धमुक पाहन और 45 वर्षीय सलीम अंसारी को घायल कर दिया। 
 
 
कुरसे गांव से खदेड़े जाने के बाद भालुओं का दल किस्को थाना क्षेत्र के किस्को अंबा टोली पहुंचा। यहां भालुओं ने 19 वर्षीय गुफरान अंसारी और पाखर बोंडोबार निवासी 18 वर्षीय नगेशिया को घायल कर दिया। उधर, डीएफओ विकास कुमार उज्जवल का कहना है कि एक भालू ने हमला कर एक ग्रामीण को मार डाला है। साथ ही, पांच ग्रामीणों को घायल भी कर दिया है। हम भालू को जंगल की ओर खदेड़ने का प्रयास कर रहे हैं। डीएफओ ने ग्रामीणों से अपील की है कि वे किसी भी स्थिति में भालू के नजदीक ना जाएं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS