ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
बांग्लादेश को रास नहीं आयी गुलाबी गेंद, पूरी टीम 106 रन पर लौटी पवेलियन
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2019 5:47:51 PM
बांग्लादेश को रास नहीं आयी गुलाबी गेंद, पूरी टीम 106 रन पर लौटी पवेलियन

कोलकाता। भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डेंस‌ स्टेडियम में गुलाबी गेंद से खेले जा रहे ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच मैं बांग्लादेश की पूरी टीम मात्र 106 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने पहली पारी में एक विकेट गंवाकर 26 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा (11 रन) और चेतेश्वर पुजारा (0 रन) क्रीज पर हैं। 

 
इतने कम रनों पर बांग्लादेश की टीम के सिमटने और भारतीय टीम की शानदार शुरुआत से भारतीय दर्शक काफी उत्साहित हैं। ईडेन गार्डेंस स्टेडियम में “इंडिया, इंडिया” के नारे लग रहे हैं। 
 
मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते गए और पूरी टीम  106 रन पर ऑलआउट हो गई। पूरी पारी के दौरान ईशांत शर्मा ने 22 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा उमेश यादव ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट अपने नाम किए। बांग्लादेश टीम के चार बल्लेबाज बगैर अपना खाता खोले पविलियन लौट गए।
 
बांग्लादेश की टीम महज 30.3 ओवर ही टिक पाई। इस दौरान 29.3 ओवर तेज गेंदबाजों ने ही बॉलिंग की। सिर्फ एक ओवर स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा ने फेंका। मेहमान टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम (29) ने बनाए। उनके बाद लिटन दास ने 24 रन बनाया है लेकिन दास को वापस लौटना पड़ा क्योंकि मोहम्मद शमी की एक गेंद उनके हेलमेट पर लगी थी और उसके बाद वह असहज महसूस कर रहे थे। बांग्लादेश की टीम ने दास के स्थान पर कन्कशन सब्सिट्यूट के रूप में मेहदी हसन को अपने प्लेइंग टीम में शामिल किया। हालांकि वह भी बहुत देर तक टिक नहीं पाए। अब भारतीय टीम बैटिंग कर रही है।  
 
बता दें कि देश में पहली बार डे-नाइट फॉर्मेट में पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री इस खास मौके पर मौजूद रहीं।  बांग्लादेश की प्रधानमंत्री, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सौरव गांगुली ने घंटा बजाकर मैच का उद्घाटन किया। शेख हसीना और बनर्जी ने मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों और सपॉर्ट स्टाफ से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ दिग्गज सचिन तेंडुलकर और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली भी मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS