ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2018 7:42:04 PM
पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया

 नई दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। आईपीएल के 11वें सीजन में लगातार तीन मैच जीत चुकी पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद आज यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत का चौका लगाने उतरेगी। हैदराबाद ने टूनार्मेंट में अब तक अपने सभी तीनों मैच जीते हैं। वहीं पंजाब की टीम भी तीन मैचों में अब तक दो मैच जीत चुकी है।

पंजाब का शीर्ष क्रम अभी अच्छे फार्म में है। कर्नाटक के लोकेश राहुल और करुण नायर ने पहले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। क्रिस गेल के आने से टीम को और मजबूती मिली है जिन्होंने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 33 गेंदों पर 63 रन बनाए थे।
 
आईपीएल के घमासान में जब भी पंजाब और हैदराबाद की टीमें आमने सामने हुईं हैं उसमें पलड़ा अब तक हैदराबाद का ही भारी रहा है। मोहाली के मैदान पर जहां आज का मुकाबला खेला जाने वाला है और जो पंजाब की टीम का गढ़ भी है वहां तो हैदराबाद का रिकॉर्ड और भी जबरदस्त है। इसके अलावा आईपीएल-11 में भी हैदराबाद अब तक एकमात्र ऐसी टीम है जिसकी जीत का रिकॉर्ड 100 फीसदी है और जो अजेय है। ऐसे में पंजाब के लिए हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल करना किसी चुनौती से कम नहीं होगा।
 
गेंदबाजी : सनराइजर्स की गेंदबाजी की बात की जाए तो काफी मजबूत दिखाई देती है। टीम में भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, बिली स्टेनलेक, सिद्धार्थ कौल, साकिब अल हसन और संदीप शर्मा की मौजूदगी में हैदराबाद का गेंदबाजी आक्रमण और संतुलित है। 
 
बल्लेबाजी : वहीं बल्लेबाजी की बात की जाए तो रिद्धिमान साहा, विलियम्सन, शिखर धवन और मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज हैं और साकिब, दीपक हुड्डा और यूसुफ पठान टीम में बल्लेबाजी क्रम को गहराई देते हैं। 
 
गेंदबाजी : किंग्स इलेवन की गेंदबाजी को देखा जाए तो इस टीम एक से बड़ कर एक गेंदबाज है। मोहित शर्मा, मुजरीब उर रहमान, एंड्रूय टॉय जैसे गेंदबाज है जो इस टीम को संतुलित बनाते है।
 
बल्लेबाजी : क्रिस गेल और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी टीम को अच्छी शुरुआत देते है। वहीं युवराज सिंह, करूण नायर, मयंक अग्रवाल मध्यक्रम को मजबूती देते हैं, हालांकि ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ बल्लेबाज आरोन फिंच का खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता की बात है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS