ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
तेंडुलकर ने कहा, वनडे में दो गेंदों का उपयोग नाकामी को न्योता देना जैसा
By Deshwani | Publish Date: 22/6/2018 6:24:18 PM
तेंडुलकर ने कहा, वनडे में दो गेंदों का उपयोग नाकामी को न्योता देना जैसा

नयी दिल्ली। एकदिवसीय मैचों में हाल ही में लगे रनों के अंबार से चिंतित चैंपियन क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर ने इस प्रारूप में दो नयी गेंदों के इस्तेमाल की आलोचना करते हुए कहा कि यह नाकामी को न्योता देने जैसा है जिस पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी सहमति जतायी।

 
इंग्लैंड ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सर्वोच्च स्कोर बनाया. तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, ‘वनडे में दो नयी गेंदों का इस्तेमाल नाकामी को न्योता देने जैसा है। गेंद को उतना समय ही नहीं मिलता कि रिवर्स स्विंग मिल सके। हमने डेथ ओवरों में लंबे समय से रिवर्स स्विंग नहीं देखी।' कोहली ने इस पर सहमति व्यक्त करते हुए कि पिच के सपाट होने पर यह गेंदबाजों के लिए लगातार ‘बेहद कड़ा' बन गया है। कोहली ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह गेंदबाजों के लिये बेहद कड़ा बन गया है। मैंने तब भी वनडे क्रिकेट खेली थी जब केवल एक नयी गेंद का उपयोग होता था और पारी के आखिरी क्षणों में रिवर्स स्विंग बड़ा कारक होता था जो कि एक बल्लेबाज के तौर पर मुझे लगता है कि अधिक चुनौतीपूर्ण था।
 
इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में छह विकेट पर 481 रन बनाये। अगले वनडे में 312 रन का लक्ष्य 45 ओवरों में हासिल कर लिया। रिवर्स स्विंग के महारथी पाकिस्तान के वकार युनूस ने तेंदुलकर का समर्थन करते हुए कहा, ‘यही वजह है कि अब आक्रामक तेज गेंदबाज नहीं निकलते। सभी रक्षात्मक खेलते हैं। सचिन से पूरी तरह सहमत हूं। रिवर्स स्विंग लुप्त ही हो गयी है। आईसीसी ने अक्तूबर 2011 में वनडे में दो नयी गेंदों का प्रयोग शुरू किया था।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS