ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आईपीएल: दिल्ली ने 11 रनों से जीता मैच, मुंबई आईपीएल से बाहर
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2018 8:43:46 PM
आईपीएल:  दिल्ली ने 11 रनों से जीता मैच, मुंबई आईपीएल से बाहर

नई दिल्ली। अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल के 11वें संस्करण में खेले गए अपने आखिरी मैच में मुंबई इंडियंस को 11 रनों से हरा दिया। फिरोजशाह कोटला मैदान पर आज खेले गए इस मैच में दिल्ली अपने साथ मुंबई को भी प्लेऑफ से बाहर ले गई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने ऋषभ पंत (64) की अर्धशतकीय पारी और विजय शंकर की ओर से बनाए गए अहम 43 रनों के दम पर मुंबई को निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 175 रनों का लक्ष्य दिया। अंत तक संघर्ष करती रही मुंबई इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 11 रनों से मिली हार के साथ ही प्लेऑफ से बाहर हो गई। मुम्बई की ओर से बेन कटिंग ने 37 रन बनाए। इस पारी में दिल्ली के लिए नेपाल के युवा गेंदबाज संदीप लामिचाने, हर्षल पटेल और अमित मिश्रा ने तीन-तीन विकेट लिए।

 
इससे पहले रिषभ पंत (64) की अर्धशतकीय पारी के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 175 रनों का लक्ष्य दिया। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। दिल्ली का यह आईपीएल के इस सीजन का आखिरी मैच था। पंत के अलावा, इस मैच में विजय शंकर (नाबाद 43) ने भी अहम योगदान दिया।
 
पंत ने इस मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ ही इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया है। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या और मयंक मार्कंडेय ने एक-एक विकेट लिया।
 
इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दिल्ली ने इस मैच के लिए अंतिम एकादश में एक बदलाव किया। आवेश खान के स्थान पर टीम में लियाम प्लंकट को शामिल किया गया। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई टीम के अंतिम एकादश में भी एक बदलाव हुआ। कंधे की चोट से जूझ रहे मिच मेक्लेघन के स्थान पर टीम में मुस्ताफिजुर रहमान को शामिल किया गया।
 
सनराइज़र्स हैदराबाद 13 मैचों में 18 और चेन्नई सुपरकिंग्स इतने ही मैचों में 16 अंक से प्ले ऑफ में जगह पक्की कर चुकी है। लेकिन आंकड़ों के हिसाब से दो प्लेऑफ स्थान के लिए पांच टीमें दौड़ में बनी हुई हैं और चार टीमों के 12-12 अंक हैं। मुंबई इंडियंस अपने अंतिम मैच में जीत के अलावा प्रार्थना करेगी कि सनराइज़र्स हैदराबाद घरेलू मैदान पर अपने अंतिम मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (13 मैच में 14 अंक) को हरा दे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS