ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
सऊदी प्रिंस सलमान ने पाकिस्तान से किया 20 बिलियन डॉलर निवेश का करार
By Deshwani | Publish Date: 18/2/2019 11:22:56 AM
सऊदी प्रिंस सलमान ने पाकिस्तान से किया 20 बिलियन डॉलर निवेश का करार

इस्लामाबाद। सऊदी अरब के बादशाह क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान ने अपनी पहली औपचारिक पाकिस्तान यात्रा में इमरान खान सरकार के साथ करीब 12 समझौतों पर हस्ताक्षर में बीस अरब डॉलर के निवेश किए जाने का आश्वासन दिया है। इन समझौतों में ग्वाडार बंदरगाह पर पेट्रो केमिकल और रिफाइनरी पर आठ अरब डॉलर का निवेश शामिल है। 

 
इनके अलावा अन्य समझौतों में ऊर्जा, खनन, कृषि, खाद्य प्रसंस्करण और खेलकूद आदि सम्मिलित हैं। पाकिस्तान में चीन की ओर से मौजूदा 62 अरब के आर्थिक कॉरिडोर पर किए जा रहे निवेश के बाद सऊदी अरब का अब तक का यह सब से बड़ा निवेश है। प्रिंस सलमान ने इमरान खान के नेतृत्व की सराहना की और आशा जताई कि सऊदी अरब अपने इस्लामिक मित्र की मदद के लिए हमेशा आगे रहेगा। 
 
इमरान ने इसके बाद यह बात ट्वीट करके आम जनता तक पहुंचाई। सऊदी शहजादे के सुबह इस्लामाबाद पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया और इमरान खान अपने मेहमान को खुद अपनी गाड़ी में बैठाकर प्रधानमंत्री निवास तक ले गए। रात में सउदी शहजादे मुहम्मद बिन सलमान को रात्रि भोज दिया गया। प्रिंस सलमान पाकिस्तान यात्रा के बाद भारत और चीन जा रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS