ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
मैक्सिको की कार्रवाई के बाद अमेरिका में प्रवेश करने वाले आव्रजकों की संख्या में आई कमी
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2019 11:49:49 AM
मैक्सिको की कार्रवाई के बाद अमेरिका में प्रवेश करने वाले आव्रजकों की संख्या में आई कमी

कियूदाद हिदाल्गो। मैक्सिको के रास्ते अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश करने वाले आव्रजकों के खिलाफ कार्रवाई के सकारात्मक नतीजे मिल रहे हैं। मैक्सिको द्वारा सीमाओं पर 6,000 नेशनल गार्ड्स की तैनाती के बाद अमेरिकी सीमा तक पहुंचने वाले आव्रजकों की संख्या में एक तिहाई से भी ज्यादा की कमी आयी है।

 
मैक्सिको के एक अधिकारी ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि तीन सप्ताह पहले तक रोजाना अमेरिकी सीमा पर 4,200 आव्रजक पहुंच रहे थे, लेकिन कार्रवाई के बाद अब रोज महज 2,600 लोग पहुंच रहे हैं।
 
मैक्सिको की सरकार ने सोमवार को कहा कि वह 6,000 नेशनल गार्ड्स को उत्तरी और अन्य सीमाओं पर तैनात करेगा। इससे पहले सरकार लगातार कह रही थी कि इन सुरक्षा बलों को दक्षिणी सीमा पर तैनात किया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS