ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
अंतरराष्ट्रीय
इराक में मारा गया इस्लामिक स्टेट का मास्टरमाइंड आतंकी, ईरान ने की पुष्टि
By Deshwani | Publish Date: 17/10/2018 3:28:24 PM
इराक में मारा गया इस्लामिक स्टेट का मास्टरमाइंड आतंकी, ईरान ने की पुष्टि

तेहरान। इराक में मंगलवार को इस्लामिक स्टेट का मास्टरमाइंड अबू जाही चार अन्य आतंकवादियों के साथ मारा गया। जाही पिछले महीने दक्षिणी ईरान के अहवाज में हुए एक घातक हमले में संलिप्त बताया जा रहा था। ईरान के रेवॉल्यूशनरी गार्ड्स ने एक बयान में यह जानकारी दी।

 
बयान में कहा गया कि इराक के दियालाह प्रांत में आज सुबह प्रतिरोधक बलों के रेकी और औचक अभियान के दौरान पांचों आतंकवादियों की मौत हो गई.
 
बयान में कहा गया कि प्रतिरोध शब्द का इस्तेमाल इराक और सीरिया में ईरान के समर्थन से मिलिशिया द्वारा चलाए जा रहे अभियान के लिए किया जाता है, जिनको रेवॉल्यूशनरी गार्ड्स ने प्रशिक्षित किया है। अबु जाही अहवाज में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड बताया जा रहा था। पिछले महीने दक्षिण-पश्चिम ईरान के अहवाज शहर के एक सैन्य परेड पर हुए हमले में 24 लोगों की मौत हो गयी थी। हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह के जिहादियों और खुद को अहवाज नेशनल रेसिस्टेंस नामक संगठन बताने वाले एक अन्य समूह ने ली थी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS