ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने चीन के उइगर मुसलमानों को यातनाएं दिए जाने के खिलाफ पारित किया एक विधायक
By Deshwani | Publish Date: 5/12/2019 9:42:42 AM
अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने चीन के उइगर मुसलमानों को यातनाएं दिए जाने के खिलाफ पारित किया एक विधायक

अमेरिका अमरीकी कांग्रेस के निचले सदन ने चीन के शिनजियांग प्रांत के उइगर मुसलमानों को मनमाने तरीके से हिरासत में रखने, यातनाएं देने और डराए धमकाए जाने से रोकने के लिए एक विधेयक पारित किया है। इसमें चीन सरकार के कुछ खास अधिकारियों पर पाबंदियां लगाए जाने की बात कही गई है।

 
अभी इस विधेयक को अमरीकी सीनेट और राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प की ओर से स्वीकृति मिलना बाकी है। उइगर आंदोलनकारियों ने इस विधेयक के पारित होने का स्वागत किया है। उनका कहना है कि इससे चीन को जरूरी सबक मिलेगा।
 
उइगर मानवाधिकार नीति विधेयक, 2019 को कल रात अमरीकी प्रतिनिधि सभा ने एक के मुकाबले चार सौ सात मत से पारित किया। यह विधेयक अमरीका द्वारा हांगकांग के लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों के समर्थन में विधेयक को स्‍वीकृति दिए जाने के कुछ ही दिनों बाद पास हुआ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS