ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
सुपौल
पर्यटन मंत्री ने कैलाशपुरी मेले का किया उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2017 3:42:32 PM
पर्यटन मंत्री ने कैलाशपुरी मेले का किया उद्घाटन

सूपौल, (हि.स.)। जिले के पिपरा प्रखंड के पथरा उत्तर पंचायत के जोल्हनिया गांव में कैलाशपुरी मेला का भव्य उद्घाटन माननीया पर्यटन मंत्री बिहार सरकार अनीता देवी ने दीप प्रज्वलित कर किया।

मेले के उद्घाटन के मौके पर मंत्री ने अपने संबोधन में कही कि हम चाहते है सुपौल जिला में पर्यटल स्थल बने। आने वाले वर्ष में भी विषहरी मेला धूम धाम से लगे। यह बहुत प्राचीन मेला है। वहीं उन्होंने अपने अभिभाषण में महागठबंधन सरकार की जनोपयोगी योजना पर विस्तार से बताते हुए कहा कि बेटी बचाओ अगर बेटी नहीं रहेगी तो पत्नी कैसे होगी और बहन और मां कैसे होगी। बिहार सरकार के सात निश्चय योजना पर भी कही कि सरकार शौचालय बनाने के लिए प्रोत्साहन राशि देती है घर-घर शौचालय बनाए बहू बेटी को खुले शौच में जाने से बचाये। छात्रों को शिक्षा के लिए चार लाख तक राशि दी जाती है इनका लाभ उठाये। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री सह प्रभारी मंत्री सुपौल डॉ. अब्दुल गफूर ने कहा कि यह बहुत पुराना मेला है यहां दूर-दूर से पर्यटक आते हैं। यहां तक कि नेपाल से भी पर्यटक आया करते थे। इस मेले के उद्घाटन में उप मुख्यमंत्री को आना था किसी कारणवश नहीं आ सके। पर्यटन मंत्री स्वयं आई है कुछ देकर ही जाएंगी। फिलहाल इस मेले में 23 एकड़ जमीन है जो दूसरे के कब्जे में है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS