ब्रेकिंग न्यूज़
राज कपूर की आरके स्टूडियो में लगी आगपीएमजी ने शुभांरभ किया मोतिहारी में 'माई स्टांप' काउंटर, बनाइए अपनी तस्वीर का डाक टिकटगोलियों से थर्राया कल्याणपुर का इलाका, पुलिस व बदमाशों के बीच घंटों मुठभेड़निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान का प्रमोशन, कैबिनेट मंत्री पद की ली शपथमोदी कैबिनेट : सभी नये चेहरे राज्यमंत्री और धर्मेंन्द्र, पीयूष, निर्मला व मुख्तार को प्रमोशनआज ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने चीन रवाना होंगे पीएम मोदीमंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सांसदों ने की प्रधानमंत्री से मुलाकातमोदी कैबिनेट विस्तार पर नीतीश का बड़ा बयान, हमलोगों को नहीं है कोई जानकारी
बिहार
बड़ी रेल लाइन के लिए राशि मिलने पर कोसी, सीमांचल में खुशी
By Deshwani | Publish Date: 4/2/2017 3:05:05 PM
बड़ी रेल लाइन के लिए राशि मिलने पर कोसी, सीमांचल में खुशी

सुपौल/त्रिवेणीगंज, (हि.स.)। केंद्रीय बजट में सुपौल से गलगलिया भाया रानीगंज (92 किलोमीटर) बड़ी रेल लाइन के निर्माण मद में सौ करोड़ आवंटित किए जाने से कोशी एवं सीमांचल के लोगों में जबर्दस्त खुशी है। पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबन्धक डीके गायन ने बताया कि इस बजट में स्वीकृत 304.41 करोड़ में से बहरहाल, सौ करोड़ इस लाइन पर कार्य शुरू करने के लिए आवंटित किए जा चुके हैं। पहले चरण में इस राशि से सुपौल से पिपरा 21 किलोमीटर तक का रेल लाइन का निर्माण किया जाएगा । इस दिशा में जमीन अधिग्रहण का कार्य भी शुरू किया जा चुका है जिसकी पुष्टि भी हो चुकी है । गौरतलब है कि पिछले वर्ष इस मद में 2 करोड़ की राशि दी गयी थी।

नई रेल लाइन के निर्माण को लेकर बिहार सरकार के ऊर्जा एवं वाणिज्य कर मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव कोशी, मिथिला और सीमांचल को जोड़ने वाले विभिन्न रेल खण्डों को जल्द पूरा करने के लिये काफी प्रयासरत थे। इसके लिए जदयू की सुपौल इकाई द्वारा बड़े जोर शोर से एक पद यात्रा भी निकाली गयी थी। 

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS