ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
कबड्डी लीग: नीलामी के पहले दिन तोमर सबसे महंगे बिके, 93 लाख में यूपी ने खरीदा
By Deshwani | Publish Date: 23/5/2017 1:21:54 PM
कबड्डी लीग: नीलामी के पहले दिन तोमर सबसे महंगे बिके, 93 लाख में यूपी ने खरीदा

 नई दिल्ली,  (हि.स.)। प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सत्र के लिए हुए खिलाड़ियों की नीलामी में पहले दिन सोमवार को नीतिन तोमर सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। तोमर को उत्तर प्रदेश की टीम ने 93 लाख रुपये में खरीदा। तोमर के बाद रोहित कुमार को बेंगलुरु बुल्स ने 81 लाख रुपये में खरीदा। इन दोनों के बाद मंजीत छिल्लर 75.50 लाख रुपये के साथ तीसरे और सुरजीत सिंह 73 लाख रुपये के साथ चौथे स्थान पर रहे। मंजीत छिल्लर को फिल्म स्टार अभिषेक बच्चन की टीम जयपुर पिंक पैंथर्स ने 75.50 लाख रुपये में और सुरजीत को बंगाल वारियर्स ने 73 लाख रुपये में खरीदा। दोनों के बीच मात्र 2.5 लाख रुपये का ही फासला रहा। 

जांग कुन ली सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी रहे। उन्हें, बंगाल वारियर्स ने 80.3 लाख में रुपये में अपनी टीम में बनाये रखा। इसके पहले बंगाल वारियर्स ने पी.पी. सुरजीत सिंह को 73 लाख रुपये में खरीदा था, जिससे जांग कुन ली की कीमत बढ़ गई। 
राजेश नरवाल को 69 लाख, संदीप नरवाल को 66 लाख रुपये, कुलदीप सिंह को 51.50 लाख ,रविंदर पहल को 50 लाख और 42 साल के धर्मराज चेरालाथन को 46 लाख रुपये की भारी भरकम कीमत मिली। प्रो कबड्डी लीग के पहले सत्र में सबसे मंहगे खिलाड़ी की कीमत मात्र 12 लाख रुपये थी लेकिन पांचवें संस्करण तक पहुंचते पहुंचते इस लीग की लोकप्रियता में इतना इजाफा हो गया कि दो खिलाड़ियों को 70 लाख से ज्यादा की कीमत मिल गयी। 
प्रो कबड्डी लीग के जुलाई से शुरू होने वाले पांचवें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में भारतीयों पर फ्रेंचाइजियों ने जमकर पैसा लगाया। पांचवें सत्र के लिए इस बार टीमों को आठ से बढ़ाकर 12 कर दिया गया है और चार नयी टीमों में तमिलनाडु, गुजरात, उत्तर प्रदेश तथा हरियाणा को लीग में शामिल किया गया है। खिलाड़ियों की नीलामी में हर टीम के लिये चार करोड़ रुपये का सैलरी पर्स रखा गया था। हर टीम को 18 से 25 खिलाड़ियों को चुनना था जिसमें विदेशी खिलाड़यिों की संख्या दो से चार थी। हर टीम को कम से कम दो विदेशी खिलाड़ी रखने थे।
बता दें कि पहले दिन 12 फ्रेंचाइजियों ने नीलामी प्रक्रिया में 27.27 करोड़ रुपये खर्च किये। सोमवार को हुए नीलामी में 36 घरेलू और 24 विदेशी खिलाड़ी खरीदे गये। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS