ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
मुम्बई ने तोड़ा पुणे का सपना, तीसरी बार जीता आईपीएल का खिताब
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2017 11:44:11 AM
मुम्बई ने तोड़ा पुणे का सपना, तीसरी बार जीता आईपीएल का खिताब

हैदराबाद, (हि.स.)। आखिरी ओवर में मिचेल जॉनसन की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत 129 रन के छोटे लक्ष्य का बचाव करते हुए मुम्बई इंडियन्स ने पुणे सुपर जॉइंट्स को एक रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हराकर तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीत लिया। आखिरी ओवर में पुणे को जीतने के लिए 11 रनों की जरूरत थी और क्रीज पर कप्तान स्मिथ और मनोज तिवारी थे। जॉनसन ने 10 रन दिए व स्मिथ और तिवारी को आउट किया।

जॉनसन के इस प्रदर्शन ने पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ के बेहतरीन अर्धशतक (51) पारी पर पानी फेर दिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 08 विकेट खोकर 129 रन बनाए। जवाब में पुणे की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 128 रन ही बना सकी। जॉनसन ने 4 ओवरों में 26 रन देकर 3,बुमराह ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए।

130 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे की टीम को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने दिया। बुमराह ने सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (03) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। 44 रन पर खेल रहे अजिंक्य रहाणे मिचेल जॉनसन की गेंद पर कैच आउट हो गए। पोलार्ड ने भी रहाणे का बेहतरीन कैच पकड़कर पुणे को दूसरा झटका दे दिया।17वें ओवर में 98 के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने धोनी को पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराकर पुणे को चौथा झटका दिया। धोनी ने 10 रन बनाए। आखिरी ओवर में 123 के कुल स्कोर पर जॉनसन की गेंद पर कप्तान स्मिथ ने रायुडू को कैच थमा दिया। स्मिथ ने 51 रन की पारी खेली। इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) दस के खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 08 विकेट खोकर 129 रन बनाए। मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा 47 रन क्रुणाल पांड्या ने बनाए। वही पुणे की तरफ से जयदेव उनादकट और एड्म जंपा ने दो-दो विकेट चटकाए।

अपने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर जयदेव उनादकट ने मुंबई के ओपनर पार्थिव पटेल (04) को पवेलियन की राह दिखा दी। शारदुल ठाकुर ने पार्थिव पटेल का कैच पकड़ा। इसी ओवर की चौथी गेंद पर उनादकट ने सिमंस (03) को कॉट एंड बोल्ड कर मुंबई को दूसरा झटका दे दिया। इसी कैच के साथ मुंबई के दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए। अंबाती रायडू (12) रन बनाकर रन आउट हो गए। एक रन चुराने की कोशिश में रायडू तेज़ तो दौड़े लेकिन स्मिथ का थ्रो ज़्यादा तेज़ निकला और मुंबई को लग गया तीसरा झटका। रोहित शर्मा (24) गेंद को बाउंड्री के पार भेजने की कोशिश में जंपा की गेंद पर शारदुल ठाकुर को कैच दे बैठे और मुंबई को लगा चौथा झटका। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर पोलार्ड (07) रन बनाकर मनोज तिवारी को कैच दे बैठे और 65 रन पर मुंबई की आधी टीम पवेलियन लौट गई। हार्दिक पांड्या (10) रन बनाकर डेन क्रिस्चिन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। कर्ण शर्मा भी 01 रन बनाकर रन आउट हो गए और पुणे को मिली सातवीं सफलता। पारी की आखिरी गेंद पर क्रुणाल पांड्या (47) रन बनाकर कैच आउट हो गए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS