ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
कोलकाता को हराकर फाइनल में मुम्बई, पुणे से होगी खिताबी टक्कर
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2017 12:54:26 PM
कोलकाता को हराकर फाइनल में मुम्बई, पुणे से होगी खिताबी टक्कर

बेंगलुरु, (हि.स.)। करन शर्मा (4 ओवर 16 रन 4 विकेट) और जसप्रीत बुमराह (3 ओवर 7 रन तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराकर आइपीएल 10 के फाइनल में जगह बनायी, जहां उसका सामना रविवार 21 मई को पुणे सुपर ज्वाइंट्स से होगा। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता 18.5 ओवर में 107 रन पर आउट हो गई। जवाब में मुम्बई ने 14.3 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मुम्बई की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने 26, पार्थिव पटेल ने 14 रन बनाए। कुणाल पांड्या 45 और किरोन पोलार्ड 9 रन बनाकर नाबाद रहे। पांड्या ने चौका लगाकर मुम्बई को जीत दिलायी।

108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई की शुरूआत खराब रही। मुंबई को पहला झटका पीयूष चावला ने दिया। चावला ने लेंडल सिमंस को 3 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज पार्थिव पटेल के उमेश यादव ने 14 रन पर कैच आउट करवाया। अंबाती रायडू को पीयूष चावला ने 6 रन पर क्लीन बोल्ड कर मुम्बई को तीसरा झटका दिया। रोहित शर्मा को कूल्टर नाइल ने 26 रन पर आउट कर मुम्बई को चौथा दिया। रोहित का कैच अंकित राजपूत ने लपका। इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता 18.5 ओवर में 107 रन पर आउट हो गई। 

कोलकाता के ओपनर बल्लेबाज क्रिस लीन जल्द ही पवेलियन लौट गए। लीन को जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंद पर पोलार्ड के हाथों कैच करवाया। लीन ने 8 गेंदों पर 4 रन बनाए। करन शर्मा ने सुनील नरेन को पार्थिव पटेल के हाथों स्टंप आउट करवाया। नरेन ने 10 गेंदों पर 10 रन बनाए। रॉबिन उथप्पा इस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाए और एक रन बनाकर बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। कप्तान गौतम गंभीर को करन शर्मा ने अपना शिकार बनाया। गंभीर का कैच हार्दिक पांड्या ने पकड़ा। उन्होंने 12 रन की पारी खेली। कोलिन डी ग्रैंडहोम को भी करन ने बिना खाता खोले ही एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इशांक जग्गी को करन शर्मा ने 28 रन पर मिचेल जॉनसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। पीयूष चावला जॉनसन की गेंद पर 2 रन बनाकर आउट हो गए। कूल्टर नाइल को 6 रन पर मिचेल जॉनसन ने आउट कर दिया। सूर्य कुमार यादव 31 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। अंकित राजपूत 4 रन बनाकर मलिंगा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मुंबई की तरफ से करन शर्मा ने चार, जसप्रीत बुमराह ने तीन, मिचेल जॉनसन ने दो और लसिथ मलिंगा ने एक विकेट लिए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS