ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
मनप्रीत सिंह को मिली भारतीय हॉकी टीम की कमान
By Deshwani | Publish Date: 18/5/2017 6:25:04 PM
मनप्रीत सिंह को मिली भारतीय हॉकी टीम की कमान

 नई दिल्ली, (हि.स.)। हॉकी इंडिया ने 1 जून से जर्मनी के डसेलडोर्फ में शुरू हो रहे तीन राष्ट्रों के इंविमेंटल टूर्नामेंट व उसके बाद 15 जून से लंदन में होने वाले लिए 18 सदस्यीय भारतीय सीनियर पुरूष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। टीम की कमान मनप्रीत सिंह को सौंपी गई है, जबकि चिंगलेन्साना सिंह कोंगाजाम को उप-कप्तान बनाया गया है। रक्षा पंक्ति में प्रदीप मोर, कोठजीत सिंह सुरेंद्र कुमार, रूपिंदर पाल सिंह और हरमनप्रीत सिंह को शामिल किया गया है।

भारतीय टीम लंदन जाने से पहले इंविमेंटल टूर्नामेंट में जर्मनी और बेल्जियम के खिलाफ खेलेगी। हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल के लिए भारत को पूल बी में कनाडा, नीदरलैंड्स, पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया है। 
टीम इस प्रकार है-
गोलकीपर-आकाश चिक्ते, विकास दहिया।
डिफेंडर-प्रदीप मोर,कोठजीत सिंह,सुरेंद्र कुमार,रुपिंदरपाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह।
मिडफील्डर-चिंगलेन्साना सिंह कोंगाजाम(उपकप्तान),एस.के. उथप्पा,सतबीर सिंह,सरदार सिंह,मनप्रीत सिंह(कप्तान),हरजीत सिंह।
फारवर्ड-रमनदीप सिंह,एसवी सुनील,तलविंदर सिंह,मनदीप सिंह और आकाशदीप सिंह।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS