ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
पुणे आईपीएल 10 के फाइनल में, पहले क्वालीफायर में मुम्बई को 20 रन से हराया
By Deshwani | Publish Date: 17/5/2017 10:37:03 AM
पुणे आईपीएल 10 के फाइनल में, पहले क्वालीफायर में मुम्बई को 20 रन से हराया

 मुम्बई, (हि.स.)। पहले क्वालीफायर में पुणे सुपर जॉइंट्स ने मुम्बई इंडियंस को 20 रन से हराकर आईपीएल 10 के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। पुणे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धोनी के आखिरी ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी (26 गेंदों में 40 रन 5 छक्के) की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। जवाब में मुम्बई की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना सकी। पुणे की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने 3, शार्दुल ठाकुर ने 3, जयदेव उनादकट और लोकी फरगसन ने 1-1 विकेट लिया। 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई को पार्थिव पटेल और लेंडल सिमन्स ने तेज शुरुआती दी। खासकर पटेल कुछ ज्यादा ही तेज दिखे और केवल 11 गेंदों में ही 3 छक्के लगा दिए।

हालांकि दूसरी ओर सिमन्स फॉर्म में नही दिख रहे थे। मुम्बई को पहला झटका सिमन्स के रूप में लगा। 35 के कुल स्कोर पर सिमन्स दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। पार्थिव पटेल ने सीधा शॉट खेला, जो शार्दुल ठाकुर के हाथ मे लगते हुए स्टम्प पर लगा। उस समय सिमन्स क्रीज से बाहर थे। सिमन्स ने 5 रन बनाए।कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर गलत निर्णय का शिकार हुए और मोटा एज लगने के बाद वांशिगटन सुंदर की गेंद पर अंपायर द्वारा पगबाधा आउट दिए गए।रोहित एक रन बनाकर 41 के कुल स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे अम्बाती रायुडु भी बिना खाता खोले 41 के स्कोर पर ही स्टीवन स्मिथ को कैच देकर पवेलियन लौट गए।51 के कुल स्कोर पर कीरोन पोलार्ड भी 7 रन बनाकर सुन्दर के तीसरे शिकार बने। सुन्दर की गेंद पर स्मिथ ने पोलार्ड का कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन भेजा।मुम्बई को पांचवां झटका 11.2 ओवर में 75 के स्कोर पर लगा, जब हार्दिक पांड्या 14 रन बनाकर फरगसन की गेंद पर डेनियल क्रिस्चियन को कैच थमा बैठे।इसके बाद कुणाल पांड्या 101 के कुल स्कोर 6ठे विकेट के रूप में आउट हुए। 14.3 ओवर में ठाकुर की गेंद पर पांड्या ने क्रिश्चियन को कैच थमा दिया। पांड्या ने 15 रन बनाया। 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर जमकर खेल रहे पार्थिव पटेल भी ठाकुर का दूसरा शिकार बने और 52 रन बनाकर 103 के कुल स्कोर पर क्रिश्चियन को ही कैच देकर चलते बने। 17वें ओवर कि आख़िरी गेंद पर कर्ण शर्मा को उनादकट ने धोनी के हाथों कैच कराकर मुम्बई को 8वां झटका दिया। कर्ण ने 4 रन बनाया। शार्दुल ठाकुर ने 134 के कुल स्कोर पर मिचेल जॉनसन को उनादकट के हाथों कैच कराकर मुम्बई को नौवां झटका दिया। लसिथ मलिंगा 7 और जसप्रीत बुमराह 16 रन बनाकर नाबाद रहे।
इससे पहले मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे ने 4 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 162 रन बनाए। पुणे को पहला झटका मिचेल मैक्लेघन ने दिया। मैक्लेघन ने राहुल त्रिपाठी को बिना खाता खोले ही क्लीन बोल्ड कर दिया। कप्तान स्मिथ सिर्फ एक रन बनाकर लसिथ मलिंगा का शिकार बने। स्मिथ को मलिंगा की गेंद पर हार्दिक पांड्या ने लपका। अजिंक्य रहाणे 43 गेंदों पर 56 रन बनाकर करन शर्मा की गेंद पर आउट हुए। मनोज तिवारी ने 48 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली और रन आउट हो गए। धौनी 40 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई के लिए मैक्लेघन, लसिथ मलिंगा और करन शर्मा ने एक-एक विकेट लिए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS