ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
फीफा अंडर-17 विश्व कप के टिकट बिक्री की प्रक्रिया शुरू
By Deshwani | Publish Date: 16/5/2017 12:13:21 PM
फीफा अंडर-17 विश्व कप के टिकट बिक्री की प्रक्रिया शुरू

 नई दिल्ली, (हि.स.)। फीफा और लोकल ऑर्गेनाइसिंग कमेटी ने फीफा यू-17 वर्ल्ड कप इंडिया 2017 की टिकट बिक्री की प्रक्रिया 15 मई से नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शुरू कर दी गई है और इस मौके पर टिकट बिक्री के लांच को प्रमोट करने फीफा दिग्गज और स्पेनिश विश्व कप विजेता कारलेस प्यूोल मौजूद रहे। इस समारोह में स्पेन के दिग्गज डिफेंडर ने युवा मामलों और खेल राज्यमंत्री माननीय विजय गोयल और मिशन 11 मिलियन प्रोग्राम के बच्चों के साथ दोस्ताना मैच भी खेला।

पहली बार भारत में हो रहे फीफा प्रोग्राम के टिकटों की ब्रिकी मंगलवार शाम 19:11 बजे शुरू की जाएंगी। टिकट ब्रिकी का यह समय रखने की मंशा उस ऐतिहासिक समय को याद करना है जिसमें भारतीय फुटबॉल ने इतिहास रचा था। पहली बार भारतीय फुटबॉल टीम के एसी मोहन बागान ने अंग्रेजी टीम (ईस्ट योरक्शयर रेज़िमेंट) को हराकर आई एफ ए शील्ड जीता था।
इस मौके पर कारलेस प्यूोल और विजय गोयल ने साल 1911 के ऐतिहासिक कप्तान शिबदास भादुरी के पोते की बहू गौरी भादुरी को फीफा के प्रोग्राम का पहला टिकट देकर सम्मानित किया। इस टिकट के माध्यम से वह अपने परिवार के साथ छ शहरों में होने वाले मैचों का आनंद ले सकती है।
इस प्रोग्राम में फीफा दिग्गज कारलेस प्यूोल ने कहा, ‘मैं इस देश और इसके लोगों को जानने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मुझे खुशी है कि यहां का न सिर्फ इतिहास ही समृद्धशाली है बल्कि यहां के लोग इसे सम्मान भी देते है। अब भारतीयों को स्टेडियम में विश्व कप सीधा देखने का मौका मिलेगा जो कि टेलीविजन पर देखने के अनुभव से बिल्कुल अलग होता है क्योंकि मैच के दौरान लोगों के बीच जो ऊर्जा आप महसूस करते है, वह टेलीविजन में देखने पर महसूस नहीं होती। 
टिकट की कीमतों के बारे में ज्यादा विस्तार से बताते हुए विजय गोयल ने कहा, ‘हम यह सुनिश्चित कर रहे है कि टिकटों की कीमत बहुत ही किफायती हो। अब आप विश्व कप की टिकट पचास रुपये से कम कीमत में खरीद सकते हो इसलिए अब ज्यादा से ज्यादा लोग स्टेडियम में आकर टीम का हौंसला व उत्साह बढ़ाएं।‘ टूर्नामेंट का आधिकारिक ड्रा 7 जुलाई को होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS