ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
बेंगलुरु ने जीत के साथ किया अपने अभियान का समापन, दिल्ली को 10 रन से हराया
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2017 10:57:04 AM
बेंगलुरु ने जीत के साथ किया अपने अभियान का समापन, दिल्ली को 10 रन से हराया

नई दिल्ली, (हि.स.)। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 10 के आखिरी लीग मैच में दिल्ली को उसके घरेलू मैदान में 10 रन से हराकर जीत के साथ टूर्नामेंट में अपने अभियान का समापन किया। बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 151रनों पर सिमट गई।

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत खराब रही। दिल्ली का पहला विकेट संजू सैमसन का गिरा। संजू को आवेश खान ने बिना खाता खोले कोहली के हाथों कैच आउट करवाया। करुण नायर शेन वॉटसन की गेंद पर केदार जाधव के हाथों कैच आउट हुए। नायर ने 26 रन बनाए। श्रेयस अय्यर को हर्षल पटेल ने अपना शिकार बनाया। श्रेयस का कैच शेन वॉटसन ने पकड़ा और उन्होंने 32 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये सैमुअल्स को पटेल ने खाता भी नही खोलने दिया और आते ही उनको बोल्ड कर दिल्ली को चौथा झटका दिया।105 के कुल स्कोर पर ट्रेविस हेड की गेंद पर विष्णु विनोद ने कोरी एंडरसन को स्टंप कर दिल्ली को पांचवां झटका दिया। इसके बाद पैट कमिन्स ने हेड को छक्का लगाया, लेकिन अगली ही गेंद पर एक और छक्का लगाने के चक्कर मे कमिन्स विराट कोहली को कैच थमाकर छठे विकेट के रूप में 113 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। कमिन्स ने 7 रन बनाए। 119 के स्कोर पर हर्षल पटेल ने ऋषभ पन्त को बोल्ड कर दिल्ली का संघर्ष खत्म कर दिया। पन्त ने 45 रन बनाये। पवन नेगी ने अमित मिश्रा को 135 के स्कोर पर बोल्ड कर दिल्ली को आठवां झटका दिया। मिश्रा ने 7 रन बनाए। 150 के कुल स्कोर पर पवन नेगी की गेंद पर विष्णु विनोद ने मोहम्मद शमी को स्टम्प कर दिया। शमी ने 9 गेंदों पर 21 रन बनाए। 151 के कुल स्कोर पर नेगी ने शहनबाज़ नदीम को केदार जाधव के हाथों कैच कराकर दिल्ली की पारी का अंत किया। बेंगलुरु की तरफ से पवन नेगी और हर्षल पटेल ने 3-3,ट्रेविस हेड ने 2 और शेन वाटसन व आवेश खान ने 1-1 विकेट लिया। इससे पहले बेंगलुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने कप्तान विराट कोहली के शानदार अर्धशतक (58) की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 161 रन बनाए। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु की शुरुआत खराब रही।पहला विकेट विष्णु विनोद के तौर पर गिरा। विनोद को पैट कमिंस ने 3 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। गेल अपने अर्धशतक से चूक गए और 48 रन बनाकर आउट हो गए। शाहबाज नदीम ने उन्हें जहीर के हाथों कैच करवाया। ट्रेविस हेड 2 रन बनाकर रन आउट हो गए। विराट ने अच्छी पारी खेली और 45 गेंदों पर 58 रन बनाकर जहीर की गेंद पर आउट हो गए। केदार जाधव 12 रन बनाकर रन आउट हुए। सचिन बेबी 12 रन बनाकर आउट हुए। शेन वॉटसन 5 और पवन नेगी 13 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की तरफ से पैट कमिंस ने दो और जहीर खान और शाहबाज नदीम ने एक-एक विकेट लिए। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS