ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
मप्र अकादमी बनी जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियन
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2017 10:51:54 AM
मप्र अकादमी बनी जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियन

भोपाल, (हि.स.)। सातवीं जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता के अंतर्गत ‘ए’ डिवीजन बालिका वर्ग में मेजबान मध्य प्रदेश की टीम ने फाइनल मुकाबले में हरियाणा को कड़ी टक्कर देकर दो के मुकाबले एक गोल से (2-1) यह मैच जीतकर विजेता का खिताब हासिल किया। तीसरे स्थान के लिए खेले गए हार्डलाइन मैच में हॉकी झारखंड ने हॉकी पंजाब को चार-एक से हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

ऐशबाग स्टेडियम में शनिवार को शाम सात बजे से खेले गए रोमांचक फाइनल मुकाबले में मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी की खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मेजबान मध्यप्रदेश ने धमाकेदार जीत दर्ज की और फाइनल मुकाबला जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित किया। इसी के साथ विगत 14 अप्रैल से खेली जा रही सातवीं जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता का समापन हुआ। विजेता एवं उप विजेता टीमों की खिलाड़ियों को मध्यप्रदेश शासन के वित्त सचिव अनिरुद्ध मुखर्जी ने ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने फाइनल मैच में पूरे समय उपस्थित रहकर मैच का लुत्फ भी उठाया। 
हॉफ टाइम तक मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी 0-1 से पीछे थी। दूसरे हॉफ में हॉकी आकदमी की खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम की खिलाड़ी नीलू डाडिया ने 39वें मिनट में पेनॉल्टी स्टोक को गोल में बदल कर टीम का एक-एक से बराबर कर दिया। 63वें मिनट में टीम की खिलाड़ी नीरज राणा ने एक मैदानी गोल कर टीम को 2-1 से आगे कर दिया। 
हॉकी हरियाणा की ओर से एक मात्र गोल पहले हॉफ के 17वें मिनिट में टीम की कप्तान रितू ने पेनॉल्टी कार्नर से किया। इस तरह मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी की टीम ने यह मुकाबला 2-1 से जीतकर विजेता का खिताब अर्जित किया।
इससे पूर्व, ऐशबाग स्टेडियम में शनिवार को शाम पांच बजे से खेले गए तीसरे स्थान के लिए हार्डलाइन मैच में हॉकी झारखंड ने हॉकी पंजाब को चार-एक से हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस रोमांचक मुकाबले में झारखंड ने पंजाब को कड़ी टक्कर देकर विजय हासिल की। हॉफ टाइम तक हॉकी झारखण्ड तीन-एक से आगे थी। मैच के प्रारंभ में हॉकी पंजाब की खिलाड़ी गुरकमलप्रीत कौर ने चौथे मिनट में अपनी टीम के लिए पहला मैदानी गोल किया। इसके बाद पंजाब की कोई खिलाड़ी गोल नहीं कर सकी। जबकि झारखण्ड की ओर से 11वें, 13वें, 32वें और 55वें मिनट में संगीता कुमारी ने दो फील्ड और दो पेनॉल्टी कार्नर से चार गोल कर अपनी टीम को 4-1 से जीत दिलाई।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS