ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने मुम्बई को 7 रन से हराया
By Deshwani | Publish Date: 12/5/2017 11:08:07 AM
रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने मुम्बई को 7 रन से हराया

 मुंबई, (हि.स.)। मोहित शर्मा द्वारा फेकें गए बेहतरीन आखिरी ओवर की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने आइपीएल 10 के 51वें मैच में एक रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को 7 रन से हरा दिया। मुम्बई को 12 गेंदों में जितने के लिए 23 रन चाहिए थे, लेकिन संदीप ने केवल 7 रन दिए और आखिरी ओवर में मोहित ने केवल 8 रन देकर पंजाब को जीत दिला दी।

231 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मुम्बई इंडियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए। इस जीत के साथ ही पंजाब की प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी बनी हुई हैं। मुम्बई की तरफ से लेंडल सिमंस ने 59, पार्थिव पटेल ने 38, कीरोन पोलार्ड ने 24 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए।

पंजाब की तरफ से मोहित शर्मा ने 2,अक्षर पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, संदीप शर्मा और राहुल तेवतिया ने 1-1 विकेट लिए। इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 230 रन बनाए। 

जवाब में उतरी मुंबई की टीम के ओपनर्स लेंडल सिमंस और पार्थिव पटेल ने जोरदार शुरुआत की। दोनों ने पावरप्ले (शुरुआती छह ओवर) में स्कोर 68 रन तक पहुंचा दिया। इसके बाद सिमंस ने 27 गेंदों पर इस सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक भी जड़ दिया। इसके बाद पार्थिव पटेल 23 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेलकर 99 के टीम स्कोर पर नौवें ओवर में मोहित शर्मा की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद पंजाब के लिए सबसे बड़ा खतरा थे लेंडल सिमंस जो लगातार रनों की रफ्तार बनाए हुए थे। इसी बीच 10वें ओवर में मैक्सवेल की गेंद पर सिमंस ने एक लंबा शॉट खेला जो छक्के के लिए जाता नजर आ रहा था लेकिन बाउंड्री के करीब खड़े मार्टिन गप्टिल ने छलांग लगाकर एक हाथ से बेहतरीन कैच पकड़ा और सिमंस को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। सिमंस ने 32 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली। सिमन्स के बाद पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने विस्फोटक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। हार्दिक ने 13 गेंदों पर 30 रन बनाया। उन्हें संदीप शर्मा ने आउट किया।

साहा की शानदार पारी

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे पंजाब को पहला झटका करन शर्मा ने दिया। खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे मार्टिन गप्टिल को करन ने हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट करवा दिया। गप्टिल ने 18 गेंदों पर 36 रन बनाए। पंजाब का दूसरा विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिया। बुमराह ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे कप्तान मैक्सवेल को क्लीन बोल्ड कर दिया। मैक्सी ने 21 गेंदों पर 47 रन बनाए। शॉन मार्श को मैक्लेघन ने विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों कैच करवा दिया। मार्श ने 16 गेंदों पर 25 रन बनाए। साहा ने कमाल की पारी खेली और 55 गेंदों पर नाबाद 93 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अक्षर पटेल 19 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की तरफ से मैक्लेघन, बुमराह और करन शर्मा को एक-एक विकेट मिले।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS