ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आईपीएल: घर में पंजाब को कोलकाता की कड़ी चुनौती
By Deshwani | Publish Date: 9/5/2017 1:18:40 PM
आईपीएल: घर में पंजाब को कोलकाता की कड़ी चुनौती

मोहाली (पंजाब), (आईपीएन/आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में आज किंग्स इलवेन पंजाब को अपने घर आई.एस बिंद्रा स्टेडियम में कोलकाता नाइट राडर्स की कठिन चुनौती का सामना करना है। कोलकाता प्लेऑफ में लगभग जगह पक्की कर चुकी है, लेकिन वह अपने विजयी क्रम को जारी रखना चाहेगी। लगातार दो हार के बाद कोलकाता ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। कोलकाता ने बेंगलोर को छह विकेट से मात दी।

मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या के चलते बीते कुछ मैचों से बाहर रहे रॉबिन उथप्पा पंजाब के खिलाफ होने वाले अगले मैच से वापसी कर सकते हैं। बल्लेबाजी में कोलकाता के लिए चिंता की बात नहीं है। पिछले मैच के हीरो सुनील नरेन और क्रिस लिन के अलावा कप्तान गौतम गंभीर भी शानदार फॉर्म में हैं। वहीं मनीष पांडे ने भी बल्ले से अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। गेंदबाजी में उमेश यादव, नरेन, क्रिस वोक्स, पीयूष चावला और कुलदीप यादव पर जिम्मेदारी होगी। वहीं अपने पिछले मैच में गुजरात लायंस के हाथों मात खाने वाली पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे तीनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे।

पंजाब की बल्लेबाजी कोलकाता के खिलाफ होने वाले मैच में भी हाशिम अमला पर काफी हद तक निर्भर करेगी। अमला के अलावा आस्ट्रेलिया के शॉन मार्श ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं कप्तान ग्लेन मैक्सवेल भी बड़ा स्कोर और तेजी से रन बनाने का दम रखते हैं। अंत में अक्षर पटेल ने हमेशा से टीम के लिए अहम रन जोड़े हैं। गेंदबाजी में संदीप शर्मा पंजाब के प्रमुख गेंदबाज हैं। उन्हीं के ऊपर पंजाब की गेंदबाजी का दारोमदार होगा। वहीं अक्षर और टी. नटराजन से भी टीम को उम्मीदें होंगी।

 

टीमें (संभावित):

किंग्स इलेवन पंजाब: ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), डेविड मिलर, मनन वोहरा, हाशिम अमला, शॉन मार्श, डारेन सैमी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), निखिल नाइक, ईशांत शर्मा, अरमान जाफर, मार्टिन गप्टिल, इयोन मोर्गन, रिंकु सिंह, संदीप शर्मा, अनुरीत सिंह, मोहित शर्मा, केसी करियप्पा, प्रदीप एरॉन, स्वप्निल सिंह, टी. नटराजन, मैट हेनरी, वरुण एरॉन, अक्षर पटेल, मार्कस स्टोइनिस, गुरकीरत मान और राहुल तेवतिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स: गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, पीयूष चावला, रॉबिन उथप्पा, यूसुफ पठान, शेल्डन जैक्सन, अंकित सिंह राजपूत, ट्रेंट बाउल्ट, क्रिस वोक्स, ऋषि धवन, नाथन कल्टर नाइल, रोवमान पावेल, आर. संजय यादव, इशांक जग्गी, डारेन ब्रावो, सायन घोष और कोलिन डी ग्रांडहोमे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS