ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
’कोलकाता के क्लबों के हित के लिए जो कर सकते हैं करेंगे’
By Deshwani | Publish Date: 6/5/2017 2:39:35 PM
’कोलकाता के क्लबों के हित के लिए जो कर सकते हैं करेंगे’

कोलकाता, (आईपीएन/आईएएनएस)। राज्य के दो बड़े क्लबों ईस्ट बंगाल और मोहन बागान को अपन समर्थन देते हुए बंगाल की फुटबाल संस्था भारतीय फुटबाल संघ (आईएफए) ने शुक्रवार को कहा कि वह इन दोनों क्लबों के हितों को बचाने के लिए जो कर सकते हैं करेंगे। यह दोनों क्लब शनिवार को अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल से मिलेंगे।

इस मुलाकात में एआईएफएफ की वित्तीय और विपणन साझेदार आईएमजी-रिलायंस से फ्रेंचाइजी फीस 15 करोड़ रुपये की रकम में छूट की मांग करेंगे। यह फीस नई प्रस्तावित लीग में हिस्सा लेने की शर्तो में से एक है। इस नई लीग में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की सभी आठ टीमें और आई-लीग के तीन क्लब शामिल होंने की संभावना है।
यह दोनों टीमें अपने घरेलू मैच कोलकाता में ही खेलना चाहती हैं और अपने प्रयोजक के साथ उतरना चाहती हैं। इनका मानना है कि ऐसा करने से यह क्लब अपनी जर्सी, लोगो और टीम का नाम त्यागने से बच जाएंगे जो आईएमजी- रिलायंस को दे दिया जाएगा। आईएफए के सचिव उत्पल गांगुली ने आईएएनएस से कहा, “अगर बंगाल के दोनों क्लबों के हिस्सा लेने को लेकर एआईएफएफ और आईएमजी-रिलायंस का रूख नहीं बदलता है तो हम इन क्लबों के हित के लिए जो कर सकते हैं करेंगे।“
उन्होंने कहा, “हम उन राज्य संघों से भी बात करेंगे जिन्हें इस नई प्रस्तावित लीग में मौका नहीं मिल रहा और फिर इसे आगे ले जाएंगे। फुटबाल का व्यावसायिककरण किया जा रहा है। हम उन क्लबों की बात कर रहे हैं जिन्होंने भारतीय फुटबाल को काफी कुछ दिया है।“ एआईएफएफ अध्यक्ष के साथ दोनों क्लबों की यह बैठक दोपहर 12 बजे होगी। नई प्रस्तावित लीग के 2017-18 में आने की संभावना है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS