ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आईपीएल: दिल्ली की जीत की पटरी पर लौटने की कवायद
By Deshwani | Publish Date: 2/5/2017 5:28:57 PM
आईपीएल: दिल्ली की जीत की पटरी पर लौटने की कवायद

नई दिल्ली, (आईपीएन/आईएएनएस)। दिल्ली डेयरेडविल्स की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। इसी उम्मीद को बनाए रखने के इरादे से खराब फॉर्म से जूझ रही दिल्ली की टीम मंगलवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भिड़ेगी। सनराइजर्स की टीम ने इस संस्करण में बेहतरीन खेल दिखाया है और प्ले ऑफ में उसकी दावेदारी बेहद मजबूत है।

अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 10 विकेट से करारी हार के बाद दिल्ली की टीम आठ टीमों की अंकतालिका में सबसे नीचे बनी हुई है। उसने अभी तक कुल आठ मैच खेले हैं और सिर्फ दो में उसे जीत मिली है। वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स की टीम अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है। अपने पिछले मैच में उसने शीर्ष स्थान पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स को मात दी है जिससे उसका आत्मविश्वास बेहद ऊपर होगा।

मेजबान टीम के लिए मंगलवार को होने वाले मैच में बुरे प्रदर्शन से बाहर निकल कर इन फॉर्म टीम के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना एक बड़ी चुनौती होगा। पिछले मैच में दिल्ली के सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए थे। दिल्ली के लिए आईपीएल का यह एक और संस्करण बुरा साबित हो रहा है। बुरे समय में कप्तान जहीर खान का चोटिल हो जाना टीम के लिए एक और बुरी खबर है। वह पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेले थे।

जहीर इस मैच में खेलेंगे या नहीं इस पर भी अभी संशय है। वहीं इंग्लैंड के सैम बिलिंग्स राष्ट्रीय टीम के लिए आईपीएल को बीच में ही छोड़ कर जा रहे हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मौरिस और कागिसो राबाडा भी इस सप्ताह तक दिल्ली का साथ छोड़ देंगे। सनराइजर्स की टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उसकी टीम के भुवनेश्वर कुमार और कप्तान डेविड वार्नर के पास पर्पल कैप और औरेंज कैप हैं। बल्लेबाजी में सिर्फ वार्नर ही नहीं, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन भी शानदार फॉर्म में हैं। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी लय पकड़ ली है। वहीं मध्य क्रम में युवराज सिंह और मोएजिज हेनरिक्स हैं जो तेजी से रन बना सकते हैं। गेंदबाजी में भुवनेश्वर के अलावा अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान, अनुभवी आशीष नेहरा, मोहम्मद सिराज, सिद्धार्त कौल ने प्रभावी प्रदर्शन किया है।

दिल्ली डेयरडेविल्स: जहीर खान (कप्तान), मोहम्मद समी, शाहबाज नदीम, जयंत यादव, अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करुण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सी.वी. मिलिंद, खलील अहमद, प्रत्यूष सिंह, मुरुगन अश्विन, आदित्य तारे, शशांक सिंह, अंकित बावने, नवदीप सेनी, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, पैट कमिंस, कगीसो रबाडा, क्रिस मोरिस, कार्लोस ब्रैथवेट।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मोएजिज हेनरीक्स, नमन ओझा, रिकी भुई, केन विलियमसन, सिद्धार्थ कौल, बिपुल शर्मा, आशिष नेहरा, युवराज सिंह, बेन कटिंग, अभिमन्यू सिंह, मुस्ताफिजुर रहमान, बरिंदर सरन, दीपक हुड्डा , विजय शंकर, रशीद खान, मोहम्मद सिराज, एकलव्य द्विवेदी, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद नबी, बेन लाफलिन, तन्मय अग्रवाल और प्रवीण तांबे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS