ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
बेंगलुरु की पहले बल्लेबाजी, हरभजन मुम्बई टीम से बाहर
By Deshwani | Publish Date: 1/5/2017 5:15:37 PM
बेंगलुरु की पहले बल्लेबाजी, हरभजन मुम्बई टीम से बाहर

 मुम्बई। आईपीएल 10 के 38वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सोमवार को मुम्बई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। मुम्बई की ओर से इस मैच में चोट के कारण हरभजन सिंह नहीं खेलेंगे। उनके स्थान पर कर्ण शर्मा को शामिल किया गया है।

पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी आरसीबी ने इस मैच के लिए अपनी टीम में तीन परिर्वतन किए हैं। उसने सैमुअल्स बद्री, सचिन बेबी और स्टुअर्ट बिन्नी के स्थान पर शेन वाटसन, मनदीप सिंह और अनिकेत चौधरी को अपनी टीम में जगह दी है।
टीमें इस प्रकार हैं-
मुंबई इंडियंस: पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), जोस बटलर, नितीश राणा, रोहित शर्मा (कप्तान), कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, कुनाल पांड्या, कर्ण शर्मा, एम मैकलेनाघन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली, मनदीप सिंह, एबी डिविलियर्स, केदार जाधव, ट्रेविस हेड, शेन वाटसन, पवन नेगी, एडम मिल्ने, एस अरविंद, अनिकेत चौधरी, युजवेंद्र चहल।
ओसीए के प्रमुख शेख अहमद ने फीफा के अपने सभी पदों से दिया इस्तीफा
नई दिल्ली। एशिया ओलंपिक परिषद(ओसीए) के प्रमुख शेख अहमद अल फहाद अल अहमद अल सबाह ने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ(फीफा) में अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। 
शेख ने रिश्वत मामले में नाम आने के बाद यह फैसला लिया है। वह फीफा वैश्विक संस्था की परिषद के सदस्य भी हैं। कुवैती अधिकारी ने जारी अपने बयान में कहा कि मैं किसी भी तरह के भ्रष्टाचार में शामिल होने से इनकार करता हूं। 
 
शेख का यह बयान तब आया है जब अमेरिकी अदालत के दस्तावेजों में फीफा के ऑडिट और समिति सदस्य रिचर्ड लाई के साथ भ्रष्टाचार मामले में उनका भी जिक्र किया गया है। गुआम फुटबाल संघ के अध्यक्ष लाई को गुरूवार को अमेरिकी जिला अदालत की न्यायाधीश पामेला चेन ने साजिश और धोखाधड़ी के मामले में आरोपी ठहराया था। लाई पर 10 लाख डॉलर बतौर रिश्वत लेने का आरोप है। ओसीए ने कहा कि रिचर्ड लाई को अवैध तरीके से रिश्वत देने के मुझ पर लगाए गए आरोपों को मैं पहले की ही तरह नकार रहा हूं। मैं इन आरोपों को गलत साबित करने के लिए हर संभव कदम उठाऊंगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS