ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से रौंदा
By Deshwani | Publish Date: 30/4/2017 7:26:03 PM
पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से रौंदा

 मोहाली, (हि.स.)। गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें संस्करण के 36वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 विकेट से हरा दिया। दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के गेंदबाजों के आगे ज्यादा देर नहीं टिक सकी और 17.1 ओवर में मात्र 67 रनों पर ढ़ेर हो गई। जवाब में पंजाब ने सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के नाबाद 50 और हाशिम अमला के नाबाद 16 रनों की बदौलत केवल 7.5 ओवर में ही बिना किसी नुकसान के 68 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और पहले ही ओवर में उसका पहला विकेट गिर गया। संदीप शर्मा ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर सैम बिलिंग्स (0) को विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा के हाथों कैच करा दिया। तीसरे ओवर में संदीप शर्मा ने दिल्ली की टीम को दूसरा झटका भी दे दिया। 2.5 ओवर में उन्होंने संजू सैमसन (5) को मोहित शर्मा के हाथों कैच करा दिया। 4.6 ओवर में 22 रन के स्कोर पर दिल्ली की टीम को तीसरा झटका लगा। ये विकेट भी संदीप शर्मा को ही मिला। उन्होंने अपनी ही गेंद पर श्रेयस अय्यर (6) को कैच कर लिया। चौथा विकेट अक्षर पटेल को मिला। 6.1 ओवर में उन्होंने दिल्ली के कप्तान करुण नायर (11) को बोल्ड कर दिया। ग्लेन मैक्सवेल ने 7.4 ओवर में ऋषभ पंत (3) को पगबाधा करते हुए दिल्ली का पांचवां विकेट गिराया। अक्षर पटेल ने 8.4 ओवर में क्रिस मोरिस को अपनी ही गेंद पर कैच करते हुए दिल्ली को छठा झटका दिया। इस वक्त टीम का स्कोर 33 रन था। सातवां विकेट कोरी एंडरसन (18) का रहा। वे 14.1 ओवर में वरुण एरोन की गेंद पर बोल्ड हो गए। आउट होने से पहले उन्होंने रबाडा के साथ 7वें विकेट के लिए 26 रन जोड़े। आठवां विकेट कैगिसो रबाडा का रहा। वे 15.3 ओवर में संदीप शर्मा की गेंद पर आउट हो गए। नौवें विकेट के रुप में शमी आउट हुए । शमी को वरूण एरोन की गेंद पर संदीप शर्मा ने कैच कर 67 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। शमी ने 2 रन बनाये। 67 के ही स्कोर पर शानबाज नदीम को मोहित शर्मा ने अपनी ही गेंद पर कैच कर दिल्ली की पारी का अंत किया। 

 

पंजाब की तरफ से संदीप शर्मा ने 4 ओवरों में केवल 20 रन देकर 4 विकेट लिये। संदीप के अलावा अक्षर पटेल और वरुण एरोन ने 2-2, मोहित शर्मा व कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने 1-1 विकेट लिया। दिल्ली की तरफ से सर्वाधिक 18 रन कोरी एंडरसन ने बनाया। एंडरसन के अलावा करूण नायर और कैगिसो रबाडा ने 11-11 रन बनाये। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS