ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
कोलकाता ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 28/4/2017 8:07:35 PM
कोलकाता ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया

कोलकता। कप्तान गौतम गंभीर (नाबाद 71) और रॉबिन उथप्पा (59) की बेहतरीन पारियों की बदौलत आईपीएल-दस के 32वें मैच में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को सात विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए संजू सैमसन (60) और श्रेयश अय्यर (47) की पारियों की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाया था। जवाब में कोलकाता ने 16.2 ओवरो में 3 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

 
161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम को सुनील नरेन (4) के रूप में दूसरे ही ओवर में रबाडा ने पहला झटका दिया लेकिन उसके बाद गंभीर और उथप्पा की जोड़ी ने एक बार फिर पारी संभाल ली। उथप्पा ने पिछले मैच की तरह एक बार फिर धुआंधार पारी खेली और 24 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके कुछ देर बाद उथप्पा 33 गेंदों पर 59 रन बनाकर 117 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए। हालांकि गंभीर ने दूसरे छोर पर शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और 39 गेंदों पर अपना लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मनीष पांडेय को 139 के कुल स्कोर पर रबाडा ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। पांडेय ने 5 रन बनाये। इसके बाद गंभीर और शेल्डन जैक्सन ने कोलकाता को जीत दिला दी। गंभीर 71 और जैक्सन 12 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की तरफ से रबाडा ने दो विकेट लिये।
 
इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली टीम के ओपनर बल्लेबाज करुण नायर को सुनील नरेन ने जल्द ही पवेलियन भेज दिया। 15 रन बना चुके नायर को नरेन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। संजू सैमसन ने 38 गेंदों पर 60 रन की धमाकेदार पारी खेली। उन्हें उमेश यादव ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। रिषभ पंत को कूल्टर नाइल ने 6 रन पर एलबीडब्ल्यू जबकि श्रेयस अय्यर को 47 रन पर नाइल ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। कोरी एंडरसन दो रन बनाकर रन आउट हो गए। वहीं क्रिस मौरिस को नाथन कूल्टर नाइल ने 11 रन पर वोक्स के हाथों कैच आउट करवाया। 
कोलकाता की तरफ से कूल्टर नाइल ने तीन जबकि उमेश यादव और सुनील नरेन ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने अपने घरेलू ईडन गार्डन मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स को पहले बल्लेबाजी के आमंत्रित किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS