ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
सीएसए ने लोनवाबो सोसोबे को सभी प्रकार के क्रिकेट से किया निलंबित
By Deshwani | Publish Date: 25/4/2017 5:48:46 PM
सीएसए ने लोनवाबो सोसोबे को सभी प्रकार के क्रिकेट से किया निलंबित

 जोहानसबर्ग। दक्षिण अफ़्रीका क्रिकेट बोर्ड (सीएसए) ने तेज़ गेंदबाज़ लोनवाबो सोसोबे को सभी प्रकार के क्रिकेट से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। उनको अपनी घरेलू टी-20 सीरीज के दौरान मैच फिक्स करने का दोषी पाया गया है।

 
सीएसए के एक सूत्र ने बताया "काफी लम्बी जांच पड़ताल के बाद लोनवाबो सोसोबे को अचार संहिता उल्लंघन का दोषी पाया गया है, यह जांच उनके खिलाफ अक्टूबर 2015 से चल रही थी, जिसके बाद अब इसका नतीजा सामने आया है।
संहिता की धारा 4.7 के तहत दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट (सीएसए) ने लोनवाबो सोसोबे सभी प्रकार के क्रिकेट से बर्खास्त कर दिया है, इतना ही नहीं सोसोबे को कोचिंग से भी रोक दिया गया है।
 
गौरतलब है कि 33 वर्षीय लोनवाबो सोसोबे ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 5 टेस्ट, 61 एकदिवसीय और 23 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। जहां उन्होंने 2009 में अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। दक्षिण अफ़्रीकी टीम की तरफ से उन्होंने अपना आखिरी मैच 2014 में खेल था। इसके अलावा उन्होंने 61 प्रथम श्रेणी मैच भी खेले हैं। जहां उन्होंने टेस्ट में 9, एकदिवसीय में 94 तथा टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 18 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा प्रथम श्रेणी में उनके नाम 201 विकेट हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS