ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
फाइनल में पहुंची पंजाब एण्ड सिंध बैंक और सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड की टीम
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2017 11:45:49 AM
फाइनल में पहुंची पंजाब एण्ड सिंध बैंक और सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड की टीम

 भोपाल, (हि.स.)। राजधानी में चल रही सातवीं जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता के अंतर्गत ऐशबाग स्टेडियम पर शुक्रवार शाम को ‘बी’ डिवीजन के खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पंजाब एंड सिंध बैंक के खिलाड़ी प्रिंस ने 13वें मिनट में पहला पेनाल्टी कॉर्नर गोल मारकर विजय की शुरुआत की। जबकि इसी टीम के खिलाड़ी सिमरन दीप सिंह ने 17वें मिनट में फील्ड गोल मार कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। पीएसबी के ही खिलाड़ी मजिन्दर सिंह ने 21वें मिनट में तीसरा फील्ड गोल मारा। 

बिहार टीम के खिलाड़ी सोमाधन ने 23वें मिनट में अपनी टीम के लिए पेनाल्टी कॉर्नर से पहला गोल मारा। जिसके जवाब में पीएसबी के खिलाड़ी गुरुमुख सिंह ने 29वें मिनट में और कुलजीत सिंह ने 30वें मिनट में फील्ड गोल मार कर टीम को 5-1 से आगे कर दिया और यह स्कोर हाफ टाइम तक बना रहा। बिहार के खिलाड़ी आनंद कुमार ने 40वें मिनट में फील्ड गोल किया। पेनाल्टी कॉर्नर का लाभ उठाते हुए पीएसबी के खिलाड़ी प्रिंस ने 48वें मिनट, बिहार के खिलाड़ी गुलशन एक्का ने 58 वें मिनट, सोमाधन ने 61 वें तथा पीएसबी के खिलाड़ी प्रिंस ने 65 वें मिनट में 1-1 गोल मारा और पीएसबी 7-4 से आगे हो गई हालांकि मैच के आखिरी 70वें मिनट में बिहार टीम के कप्तान एम. डी. सिद्दिक ने फील्ड गोल किया, लेकिन यह मैच पीएसबी ने 7-5 से जीत लिया और ‘बी’ डिवीजन के फाइनल में अपनी जगह बनाई। 
सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड और हॉकी पटियाला के बीच हुए रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में दोनों टीमें दो-दो गोल से बराबरी पर रही। शूट आउट में 3-1 से सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड ने यह मैच जीत लिया और फाइनल में जगह बनाई। एसएससी के खिलाड़ी कुलदीप ने पेनाल्टी कॉर्नर का लाभ उठाते हुए 21वें और 34वें मिनट में 1-1 गोल मार कर टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। जिसके जवाब में हॉकी पटियाला के खिलाड़ी करजविंदर सिंह ने 68वें मिनट में फील्ड गोल तथा प्रतीक शर्मा ने 70वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर से गोल मार कर दो-दो से टीम को बराबरी पर ला दिया। शूटआउट में यह मैच एसएससी ने 3-1 से जीत लिया। ‘ए’ डिवीजन बालक वर्ग में ऐशबाग स्टेडियम और मेजर ध्याचंद स्टेडियम पर शुक्रवार शाम को चार-चार लीग मैच खेले गए। 
मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी और हॉकी कर्नाटक के मध्य ऐशबाग स्टेडियम पर शनिवार को खेले गए पहले मैच में म.प्र. हॉकी अकादमी ने 6-1 से कर्नाटक को शिकस्त दी। अकादमी के खिलाड़ी जय राठौर ने 8वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर से गोल मारकर विजयी शुरुआत की। 22वें मिनट में अकादमी के खिलाड़ी सुहेल जफर ने और 52वें मिनट मो. अलीशान ने एक-एक फील्ड मारकर टीम को 3-0 से आगे कर दिया। हाफ टाइम में अकादमी 2-0 से आगे थी। मैच के 64वें मिनट में रवि पांचे ने पेनाल्टी कॉर्नर का लाभ उठाते हुए फिर एक गोल दागा और अकादमी को 4-0 से आगे कर दिया।
कर्नाटक के खिलाड़ी मुतगर हरीश ने 65वें मिनट में अपनी टीम के लिए पहला फील्ड गोल किया । इसके बाद अकादमी के खिलाडी मो. अलीशान ने 66वें मिनट में फील्ड गोल तथा 70वें मिनट में अक्षय अवस्थी ने पेनाल्टी कॉर्नर से गोल मारकर टीम को 6-1 से विजयी बनाया। दूसरे मैच में हरियाणा ने चंडीगढ़ को 4-0 से तथा तीसरे मैच में हॉकी पंजाब ने हॉकी भोपाल को 5-0 से हराया। ऐशबाग स्टेडियम पर खेले गए तीसरे लीग मैच में उत्तर प्रदेश ने दिल्ली को 6-0 से पराजित किया।
मेजर ध्यानचंद स्टेडियम पर खेले गए पहले मैच में स्टील प्लांट स्पोर्ट्स बोर्ड ने मणिपुर हॉकी को 8-1 से हराया, जबकि दुसरे मैच ने मुंबई हॉकी एसोसिएशन ने बंगाल हॉकी एसोसिएशन को 5-1 से शिकस्त दी। तीसरे मैच में हिमाचल और हॉकी यूनिट ऑफ तमिलनाडु तीन-तीन से बराबरी पर रही। जबकि चौथे मैच में महाराष्ट्र ने छत्तीसगढ़ को 7-3 से हराया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS