ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आईएएएफ विश्व रिले में हिस्सा नहीं ले पाएंगी भारतीय रिले टीमें
By Deshwani | Publish Date: 21/4/2017 12:33:49 PM
आईएएएफ विश्व रिले में हिस्सा नहीं ले पाएंगी भारतीय रिले टीमें

नई दिल्ली, (हि.स.)। भारतीय रिले टीमें बहामास में 23 और 24 अप्रैल को होने वाली आईएएएफ विश्व रिले में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। इसका कारण अमेरिकी वीजा सेवा विभाग के ट्रांजिट वीजा प्रक्रिया में विलंब होना बताया जा रहा है। 

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने चैंपियनशिप के लिए 12 एथलीटों और तीन कोचों सहित 15 सहित भारतीय दल की घोषणा की थी। लेकिन अमेरिकी वीजा सेवा विभाग के ट्रांजिट वीजा प्रक्रिया में विलंब करने के कारण अब भारतीय रिले टीमें बहामास नहीं जाएंगी। 

एएफआई के अध्यक्ष आदिल सुमारिवाला ने इस मामले पर गहरा अफसोस व्यक्त करते हुए कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारतीय टीमें चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। हमें सात अप्रैल को ही बहामास से वीजा मिल गया था और उसके बाद से ही हम अमेरिकी वीजा सेवा विभाग को इस मामले को प्राथमिकता से लेने के लिए लगातार लिख रहे थे। 

सुमारिवाला ने कहा, 'टीम को बायोमैट्रिक पंजीकरण के लिए बुलाया गया था और इसे सुबह ही कर लिया गया था। हमें पूरी उम्मीद थी कि अमेरिकी वीजा काउंसलर साक्षात्कार के लिए हमारे आग्रह को मानते हुए जल्द समय देगा। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और हमें कल 21 अप्रैल का समय दिया गया। हमें यह सुनिश्चित नहीं है कि साक्षात्कार के बाद भी हमें उसी दिन वीजा मिल जाएगा। इसलिए हमने चैंपियनशिप में भाग नहीं लेने का फैसला किया है।' उन्होंने कहा कि हमने अब अपनी टीमों को चीन और चीनी ताइपे में होने वाली एशियाई ग्रां प्री सीरीज पर ध्यान लगाने को कहा है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS