ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
दिल्ली डेयरडेविल्स को हरा कोलकाता नाइटराइडर्स अंक तालिका में टॉप पर
By Deshwani | Publish Date: 17/4/2017 9:17:35 PM
दिल्ली डेयरडेविल्स को हरा कोलकाता नाइटराइडर्स अंक तालिका में टॉप पर

 दिल्ली: दिल्ली में खेले गए आईपीएल 2017 के एक मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स को 4 विकेट से हरा दिया। केकेआर की ये 5 मैचों में चौथी जीत है और वो फिर से अंक तालिका में टॉप पर पहुँच गए हैं। दिल्ली की ये चार मैचों में दूसरी हार है। केकेआर के लिए आज युसूफ पठान और मनीष पांडे ने शानदार शतकीय साझेदारी निभाई और टीम की जीत में सबसे अहम योगदान दिया। मनीष पांडे मैन ऑफ़ द मैच रहे।

 ज़हीर खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए एंजेलो मैथ्यूज़ और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए नाथन-कुल्टर नाइल आज पहला मैच खेल रहे थे। संजू सैमसन (39) और सैम बिलिंग्स (21) ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े, लेकिन 10 रन के अंदर ये दोनों बल्लेबाज आउट हो गए। आठवें ओवर में दिल्ली का स्कोर 63/2 था। यहाँ से करुण नायर ने 27 गेंदों में 21 रनों की एक धीमी पारी खेली और श्रेयस अय्यर (26) के साथ 43 रन जोड़े। 106 के स्कोर पर अय्यर और 110 के स्कोर पर करुण नायर आउट हो गए। ऋषभ पन्त ने 16 गेंदों में 38 रनों की आतिशी पारी खेली और उमेश यादव के एक ओवर में 3 छक्के और 2 चौके सहित 26 रन जड़ दिए। एंजेलो मैथ्यूज़ सिर्फ 1 रन बना सके। क्रिस मॉरिस ने 16 रनों की तेज़ पारी खेलकर टीम को 168/7 के स्कोर तक पहुंचाया।

 

केकेआर की तरफ से कुल्टर-नाइल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। उमेश यादव ने 4 ओवर में 53 रन दे डाले और उन्हें 1 सफलता मिली। क्रिस वोक्स और सुनील नारेन ने 1-1 विकेट लिया।

 

जवाब में केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही और पहले ही 3 ओवरों में टीम को 3 झटके लग चुके थे। ओपनिंग करने आये कॉलिन डी ग्रैंडहोम (1) और कप्तान गंभीर (14), ज़हीर खान का शिकार बने, वहीँ पैट कमिंस ने रॉबिन उथप्पा (4) को चलता किया। इसके बाद युसूफ पठान ने मनीष पांडे के साथ बेहतरीन शतकीय साझेदारी निभाकर टीम को जीत के पास पहुंचा दिया और दिल्ली के गेंदबाज शुरूआती दबाव का फायदा नहीं उठा पाए। युसूफ पठान ने मनीष पांड के साथ 110 रनों की साझेदारी निभाई और 15वें ओवर में 59 रन बनाकर आउट हुए। आखिरी 5 ओवरों में केकेआर को जीत के लिए सिर्फ 34 रनों की जरूरत थी और ये कहीं से भी मुश्किल नहीं लग रहा था। पहली बार केकेआर के लिए नंबर 4 और नंबर 5 बल्लेबाज ने अर्धशतक लगाया है।

 

16वें ओवर में मनीष पांडे ने अपना अर्धशतक पूरा किया और ऑरेंज कैप पर भी कब्ज़ा कर लिया, जो थोड़ी देर पहले गंभीर ने अपने नाम किया था। 18वें ओवर में पैट कमिंस ने सूर्यकुमार यादव को आउट किया और आखिरी 2 ओवरों में केकेआर को जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी। 19वें ओवर में मॉरिस ने 7 रन दिए और आखिरी ओवर में केकेआर को जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी। अमित मिश्रा ने आखिरी ओवर में क्रिस वोक्स को आउट करके मैच रोमांचक बनाने की कोशिश की, लेकिन मनीष पांडे ने चौथी गेंद पर छक्का और पांचवीं गेंद पर दो रन लेकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया। पांडे 69 रन बनाकर नाबाद रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS