ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
रोमांचक मैच में मुम्बई ने गुजरात को 6 विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 16/4/2017 8:10:18 PM
रोमांचक मैच में मुम्बई ने गुजरात को 6 विकेट से हराया

 मुम्बई, (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें संस्करण 16वें मैच में मुम्बई ने एक रोमांचक मैच में गुजरात को 6 विकेट से हरा दिया। गुजरात ने बैंडन मैकुलम के बेहतरीन 64, दिनेश कार्तिक के 48 और कप्तान सुरेश रैना के 28 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाये। जवाब में मुम्बई ने 19. 3 ओवरो में चार विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मुम्बई के कप्तान रोहित शर्मा ने 29 गेंदों पर नाबाद 40 रन बनाये। हार्दिक पांड्या 6 रन बनाकर नाबाद रहे। 

 

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को मैच की दूसरी गेंद पर ही पहला झटका लग गया। गुजरात के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर पार्थिव पटेल को शून्य रन पर जेसन रॉय के हाथों कैच आउट करवा दिया। जोस बटलर को मुनफ पटेल ने 26 रन पर मैकुलम के हाथों कैच आउट करवाया। नीतिश राणा ने एक बार फिर से शानदार पारी खेली और 36 गेंदों पर 53 रन बनाए। उन्हें एंड्रयू टे ने विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाया। 160 के कुल स्कोर पर किरोन पोलार्ड 39 रन बनाकर आउट हुए। पोलार्ड को टाइ ने जडेजा के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा।

 

गुजरात की तरफ से प्रवीण कुमार और मुनफ पटेल ने 1-1 और एंड्रयू टाइ ने दो विकेट लिया।

 

गुजरात की शुरूआत खराब रही और मैच की दूसरी ही गेंद पर मिशेल मैक्लेनेघन ने ड्वेन स्मिथ का विकेट ले लिया। स्मिथ (0) ने नीतीश राणा के हाथ में कैच थमा दिया और मुंबई को मिल गई पहली सफलता। हरभजन सिंह ने 28 रन पर खेल रहे सुरेश रैना की पारी पर ब्रेक लगा दिया। रोहित शर्मा ने रैना का जबरदस्त कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी। लसिथ मलिंगा ने मैकुलम (65) को बोल्ड कर गुजरात को चौथा झटका दे दिया। इसके बाद ईशान किशन (11) मैक्लेनेघन की गेंद पर क्रुणाल पांड्या को कैच थमा दिया। 

 

मुम्बई की तरफ से तेज गेंदबाज मिशेल मैक्लेनेघन ने 2 और लसिथ मलिंगा व हरभजन सिंह ने 1-1 विकेट लिया। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS