ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आईपीएल 2017: मुंबई इंडियंस ने सैमुएल बद्री के हैट्रिक के बावजूद आरसीबी को हराया
By Deshwani | Publish Date: 14/4/2017 8:16:09 PM
आईपीएल 2017: मुंबई इंडियंस ने सैमुएल बद्री के हैट्रिक के बावजूद आरसीबी को हराया

 बैंगलोर में खेले गए आईपीएल 2017 के एक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से हरा दिया। आरसीबी की तरफ से सैमुएल बद्री ने आज हैट्रिक ली और शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया, लेकिन मैन ऑफ़ द मैच किरोन पोलार्ड ने 70 गेंदों की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई और बद्री की मेहनत पर पानी फेर दिया। पोलार्ड के अलावा क्रुणाल पांड्या ने भी बढ़िया पारी खेली और इन्हीं दोनों की साझेदारी ने बैंगलोर से मैच छीन लिया। मुंबई इंडियंस की ये लगातार तीसरी जीत है और आरसीबी की ये चार मैचों में तीसरी हार है।

 
रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था, लेकिन मैदान पर वापसी कर रहे विराट कोहली ने क्रिस गेल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 63 रनों की शुरुआत दी। हालांकि आरसीबी की शुरुआत तेज़ नहीं थी और गेल ने 27 गेदें खेलकर 22 रन बनाये। विराट कोहली ही सिर्फ सहजता से खेल पा रहे थे और उनके अलावा बैंगलोर का कोई भी बल्लेबाज आज नहीं चल सका। कोहली ने 47 गेंदों में 62 रनों की उम्दा पारी खेली, लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम लड़खड़ा गई। 16वें ओवर में स्कोर 110/1 था, लेकिन 20 ओवर के बाद ये स्कोर 142/5 तक ही पहुंच पाया। एबी डीविलियर्स ने 21 गेंदों में 19 और पवन नेगी ने 13 गेंदों में 13 रन बनाये। 15वें ओवर के बाद कोई भी बाउंड्री नहीं लगी और चिन्नास्वामी के हिसाब से ये कहीं से बड़ा स्कोर नहीं लग रहा था।
 
मुंबई की तरफ से मिचेल मैक्लेनेघन ने 2 और हार्दिक पांड्या एवं क्रुणाल पांड्या ने 1-1 विकेट लिया।
 
मुंबई के लिए लक्ष्य बड़ा नहीं था, लेकिन बैंगलोर की टीम में शामिल किये गये सैमुएल बद्री के इरादे कुछ और थे। पारी के दूसरे ओवर में जोस बटलर (2) को पहले स्टुअर्ट बिन्नी ने चला किया और उसके बाद अगले ओवर में तीन लगातार गेंदों पर बद्री ने पार्थिव पटेल (3), मिचेल मैकेलेनेघन (0) और रोहित शर्मा (0) को आउट करके आईपीएल 2017 की पहली हैट्रिक ली। आरसीबी की तरफ से प्रवीण कुमार के बाद हैट्रिक लेने वाले बद्री सिर्फ दूसरे गेंदबाज हैं। आठवें ओवर में बद्री ने नितीश राणा (11) को भी आउट किया और 33/5 के स्कोर के समय मुंबई की पारी बेहद मुश्किल में थी। 10 ओवरों के बाद मुंबई का स्कोर 48/5 था और उन्हें जीत के लिए 60 गेंदों में 95 रनों की जरूरत थी।
 
पोलार्ड (70) ने क्रुणाल पांड्या (37) के साथ छठे विकेट के लिए 93 रन जोड़े और इसी ने मैच का रुख मोड़ दिया। पोलार्ड के आउटने के बाद हार्दिक पांड्या आये और उन्होंने 19वें ओवर में टायमल मिल्स की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी। 7 के स्कोर पर मुंबई के 4 विकेट गिर चुके थे और पहली बार आईपीएल में किसी टीम ने 10 रन के अंदर चार विकेट गंवाने के बाद जीत हासिल की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS