ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई ने कोलकाता को 4 विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 10/4/2017 11:12:13 AM
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई ने कोलकाता को 4 विकेट से हराया

मुम्बई, (हि.स.) । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें संस्करण के सातवें मैच में एक रोमांचक मुकाबले में नीतिश राणा (29 गेंदों पर 50 रन) और हार्दिक पांड्या के 11 गेंदों पर बनाये गये 29 रनों की विस्फोटक पारियों की बदौलत मुम्बई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हरा दिया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाये थे। जवाब में मुम्बई ने 6 विकेट के नुकसान पर 19.5 ओवरों में 180 रन बनाकर जीत दर्ज की।एक समय हार के नजदीक खड़े मुम्बई को हार्दिक और राणा ने विस्फोटक पारियां खेलकर जीत दिलायी।

इससे पहले 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम को पहला झटका पार्थिव पटेल के तौर पर लगा। पार्थिव को कुलदीप यादव ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। उन्होंने 27 गेंदों पर 30 रन बनाए और पहले विकेट के लिए जोस बटलर के साथ 65 रन की साझेदारी की। मुंबई को दूसरा झटका अंकित राजपूत ने दिया। अंकित ने जोस बटलर को 28 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। सुनील नरेन ने कप्तान रोहित शर्मा (02) को एलबीडब्ल्यू आउट कर मुंबई को बड़ा झटका दे दिया। हालांकि गेंद रोहित के बल्ले पर लग कर पैड पर लगी थी और अंपायर ने उन्हें गलत आउट दिया। इसके बाद कुणाल पांड्या (11) अंकित राजपूत की गेंद पर विकेटकीपर उथप्पा को कैच थमा गए।इसके बाद कीरॉन पोलार्ड (17) रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर कैच आउट हो गए। छठें विकेट के रूप में जबर्दस्त पारी खेल रहे राणा 50 रन बनाकर आउट हुए राणा को अंकित राजपूत ने सुनील नारायण के हाथों कैच कराकर आउट किया।

इससे पहले मुंबई में खेल जा रहे इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। इस मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। 

कुणाल पांड्या न अपने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर कोलकाता को बड़ा झटका दे दिया। पांड्या ने 19 रन पर खेल रहे गंभीर को मैक्लेनेघन के हाथों कैच आउट करा दिया। इसी ओवर में रॉबिन उथप्पा 04 रन बनाकर हार्दिक पांड्या को कैच थमा बैठे और क्रुणाल पांड्या ने कोलकाता को एक ही ओवर में दो बड़े झटके दे दिए। क्रिस लिन (32) को बुमराह ने एलबीडब्ल्यू आउट कर मुंबई को तीसरी सफलता दिला दी। यूसुफ पठान (06) क्रुणाल पांड्या की गेंद पर हार्दिक पांड्या को कैच थमा गए। लसिथ मलिंगा की गेंद पर सूर्य कुमार यादव (17) पोलार्ड को कैच थमा बैठे और कोलकाता को लग गया पांचवां झटका। मध्यक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे ने अपनी पारी से कोलकाता को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। मनीष ने नाबाद रहते हुए 47 गेंदों में 81 रन बनाए। सुनील नरेन एक रन बनाकर आउट हुए। मुंबई की तरफ से कृणाल पांड्या ने तीन, लसिथ मलिंग ने दो जबकि मिचेल मैक्लेघन और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिए। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS