ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आईपीएल-10: पंजाब ने पुणे को 6 विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 8/4/2017 7:51:40 PM
आईपीएल-10: पंजाब ने पुणे को 6 विकेट से हराया

  इंदौर। आईपीएल-10 के चौथे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को 6 विकेट से हरा दिया। पुणे से मिले 164 रन के टारगेट को पंजाब ने 19 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पंजाब के लिए कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने 44* और डेविड मिलर ने 30* रन बनाए। पुणे ने 20 ओवर में 163/6 रन बनाए थे। ऐसे गिरे पंजाब के विकेट...

- पंजाब का पहला विकेट 2.5 ओवर में गिरा। जब अशोक डिंडा की बॉल पर मनन वोहरा (14) मनोज तिवारी को कैच दे बैठे। इस वक्त टीम का स्कोर 27/1 रन था।
- दूसरा विकेट छठे ओवर में गिरा। जब इमरान ताहिर ने अपने पहले ही ओवर की दूसरी बॉल पर रिद्धिमान साहा (14) को बोल्ड कर दिया।
- तीसरा झटका 10.4 ओवर में राहुल चहर ने हाशिम अमला (28) का विकेट लेकर दिया। उनका कैच बेन स्टोक्स ने लिया। इस वक्त स्कोर 83/3 रन था।
- अगले ही ओवर में अक्षर पटेल (24) भी आउट हो गए। 11.1 ओवर में 85 के स्कोर पर इमरान ताहिर ने उन्हें अपनी ही बॉल पर कैच कर लिया।
- पंजाब की ओर से कप्तान ग्लेन मैक्सवेल 20 बॉल पर 44 रन और डेविड मिलर 27 बॉल पर 30 रन बनाकर नॉट आउट रहे।
- पुणे के लिए इमरान ताहिर ने 2 तो डिंडा और चहर ने 1-1 विकेट लिया। मैक्सवेल को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।
ऐसे आउट हुए थे पुणे के प्लेयर्स
- इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पुणे की टीम ने 20 ओवर में 163/6 रन बनाए। पुणे के लिए बेन स्टोक्स (50) और मनोज तिवारी (40*) हाइएस्ट स्कोरर रहे।
-पुणे की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में टीम को पहला झटका लग गया। ओपनिंग करने उतरे मयंक अग्रवाल (0) को संदीप शर्मा ने पहले ही ओवर की पांचवीं बॉल पर बोल्ड कर दिया।
- दूसरा विकेट 7th ओवर में टी. नटराजन ने लिया। इस ओवर की दूसरी बॉल पर उन्होंने रहाणे (19) को मिलर के हाथों कैच करा दिया। रहाणे को चौथे ओवर में एक लाइफलाइन भी मिली थी, लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा सके।
- कप्तान स्टीव स्मिथ (26) आउट होने वाले तीसरे बैट्समैन रहे। 8.1 ओवर में वे स्टॉनिस की बॉल पर वोहरा के हाथों कैच आउट हुए। इस वक्त टीम का स्कोर 49/3 रन था।
- स्वप्निल सिंह ने 12वें ओवर में पुणे का चौथा विकेट लिया। उन्होंने धोनी (5) को अपनी ही बॉल पर कैच कर लिया।
- पांचवा विकेट बेन स्टोक्स (50) का रहा। 17.3 ओवर में वे अक्षर पटेल की बॉल पर उन्हीं को कैच देकर आउट हो गए।
- छठा विकेट आखिरी ओवर में डेन क्रिस्चियन आउट हुए। पुणे की ओर से मनोज तिवारी 23 बॉल पर 40 रन बनाकर नॉटआउट रहे।
- पंजाब के लिए संदीप शर्मा ने 2 तो स्टॉनिस, नटराजन, अक्षर पटेल और स्वप्निल सिंह ने 1-1 विकेट लिया।
स्टोक्स ने लगाई पहली फिफ्टी
- इस मैच में पुणे के लिए बेन स्टोक्स ने आईपीएल करियर की पहली फिफ्टी लगाई। वे 50 रन बनाकर आउट हो गए।
- 32 बॉल की अपनी इनिंग में उन्होंने 2 चौके और 3 सिक्स भी लगाए। आउट होने से पहले 5TH विकेट के लिए उन्होंने मनोज तिवारी के साथ 61 रन की पार्टनरशिप की।
एसोसिएशन के आह्वान पर गुरुवार से हीं मुजफ्फरपुर सहित बिहार भर में थोक और खुदरा दवा दुकानदार काला बिल्ला लगाकर काम कर रहे हैं। दवा कारोबारी सरकार के उस आदेश का विरोध कर रहे हैं जिसमें फार्मासिस्ट को सभी दवा दुकानों में पूरे समय मौजूद रहना अनिवार्य कर दिया गया है। मुजफ्फरपुर केमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सचिव रंजन साहु नें बताया कि बिहार में फार्मासिस्ट की घोर कमी है। ऐसे में फिरंगी राज में बनाए गए इस कानून से राज्य की 90 फीसदी दवा दुकानें बंद हो जाएंगी। ऐसी दशा में दवा कारोबार में भ्रष्टाचार और नकली दवाओं को बढ़ावा मिलेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS