ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आईपीएल: पंजाब की कोशिश विजयी आगाज की
By Deshwani | Publish Date: 8/4/2017 3:24:15 PM
आईपीएल: पंजाब की कोशिश विजयी आगाज की

पंजाब के नए कप्तान ग्लैन मैक्सवेल

इंदौर, (आईपीएन/आईएएनएस)। नए कप्तान ग्लैन मैक्सवेल के नेतृत्व वाली पंजाब अपने दूसरे गृहनगर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी। उसका सामना होल्कर स्टेडियन में आज राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के साथ है। वहीं पुणे अपने पहले मैच में रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराया था। नए कप्तान स्टीवन स्मिथ के नेतृत्व में पुणे अपने विजयी क्रम को बनाए रखने की कोशिश में होगी।

पहले मैच में दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने पुणे के लिए शानदार प्रदर्शन कर टीम को एक अच्छा विकल्प दिया है। उनके साथ एक और लेग स्पिनर एडम जाम्पा भी हैं जो पहले संस्करण में काफी कारगर साबित हुए थे। वहीं रजत भाटिया अपनी सटीक लाइन लैंथ से रनों पर अंकुश लगाने का माद्दा रखते हैं। पहले मैच में हालांकि टीम के दो तेज गेंदबाज अशोक डिंडा और दीपक चहार ने जरूर निराश किया था। इस संस्करण में सबसे महंगे बिके इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने हालांकि अच्छी गेंदबाजी की थी। डिंडा और चहार के विकल्प के रूप में पुणे के पास इश्वर पांडे, शार्दुल ठाकुर मौजूद हैं।

बल्लेबाजी में पुणे को चिता नहीं होगी। अजिंक्य रहाणे ने पहले मैच में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूत शुरुआत दी थी। वहीं स्मिथ, स्टोक्स और टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी नीचे तेजी से रन बना सकते हैं और किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को परेशान कर सकते हैं। पंजाब की टीम अनुभव में हल्की है लेकिन खेल के छोटे प्रारुप के अच्छे खिलाड़ी इस टीम के पास हैं। कप्तान मैक्सवेल, डैरेन सैमी, डेविड मिलर, इयोन मोर्गन और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा जैसे बल्लेबाज हैं तो वहीं गेंदबाजी में मोहित शर्मा, संदीप शर्मा, वरुण एरॉन, अनुरीत सिंह, मैट हेनरी, टी.नटराजन और ईशांत शर्मा जैसे गेंदबाज पंजाब के पास हैं। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS