ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
मलेशिया ओपन में हारे जयराम, भारतीय चुनौती समाप्त
By Deshwani | Publish Date: 7/4/2017 5:08:24 PM
मलेशिया ओपन में हारे जयराम, भारतीय चुनौती समाप्त

भारतीय बैडमिंटन स्टार अजय जयराम

नई दिल्ली, (हि.स.)। भारतीय बैडमिंटन स्टार अजय जयराम को मलेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। जयराम की हार के साथ इस प्रतियोगिता में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई। 

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जयराम को पांचवीं वरीयता प्राप्त कोरिया के सोन वान हो ने मात्र 37 मिनट में लगातार गेमों में 18-21, 14-21 से हराया। विश्व के 20वें नंबर के खिलाड़ी जयराम की वान हो के हाथों कॅरियर में यह लगातार चौथी हार भी है। कोरियाई खिलाड़ी ने इससे पहले वर्ष 2012 में कोरिया ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन में तथा वर्ष 2013 में चाइना ओपन में जयराम को पराजित किया था।

दिल्ली में इंडिया ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीतने वाले विक्टर एक्सेलसन को पिछले मैच में हराने वाले जयराम इस बार वान हो के खिलाफ कड़ी चुनौती नहीं रख सके और मैच दो गेमों में ही निपट गया। कोरियाई खिलाड़ी शुरू से ही आक्रामक रहे और पहले गेम में 3-3 की बराबरी के बाद 14-8 की बढ़त हासिल की। जयराम ने हालांकि उन्हें 17-17 पर जा पकड़ा, लेकिन फिर वान ने लगातार तीन अंक लेकर गेम 21-18 से जीत लिया।

दूसरे गेम में पांचवीं रैंक खिलाड़ी ने लगातार छह अंक लेकर 7-1 की बढ़त ली और 14-8 तथा 17-11 की बढ़त बनाई जिसे अंत तक कायम रखते हुए 21-14 से गेम और मैच जीत सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। वान हो का अब फाइनल में प्रवेश करने के लिए सातवीं सीड चीन के लिन डैन और इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टिन के बीच मैच के विजेता से मुकाबला होगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS