ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आईएसएल-4 : दिल्ली के खिलाफ विजयी अभियान जारी रखना चाहेगा गोवा
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2017 6:28:35 PM
आईएसएल-4 : दिल्ली के खिलाफ विजयी अभियान जारी रखना चाहेगा गोवा

नई दिल्ली,  (हि.स.)। हीरो इंडियन फुटबॉल सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में राष्ट्रीय राजधानी के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में जब एफसी गोवा मेजबान टीम दिल्ली डायनामोज के खिलाफ शनिवार को उतरेगी तो उसकी नजरें तीन गोल के अंतर से जीत हासिल करने पर होंगी ताकि वह अंकतालिका में पहला स्थान हासिल कर सके। अभी तक गोवा ने शानदार फॉर्म दिखाई है।

उसका फॉर्म इतना शानदार रहा है कि उसने जितने भी मैच जीते हैं हर मैच में तीन गोल किए हैं। गोवा के हिस्से सिर्फ एक हार है। वह लगातार तीन हार झेल कर आ रही डायनामोज के खिलाफ पहला स्थान हासिल करने का लक्ष्य लेकर उतरेगी।

गोवा ने अभी तक जिस तरह की फुटबॉल खेली है उसकी बराबरी कर पाना अभी तक किसी भी टीम के लिए मुमकिन नहीं रहा है। उनके पास फेरान कोरोमिनास और मैनुएल लालजारोटे के रूप में दो बेहतरीन खिलाड़ी हैं। कोरोमिनास ने इस सीजन में अभी तक सात गोल किए हैं और वह सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं तो मैनुएल के नाम चार गोल हैं। उनकी टीम ने अभी तक 13 गोल किए हैं जिसमें से 11 गोल इन दो खिलाड़ियों के ही हैं। स्पेन के निवासी और गोवा के कोच सर्जियो लोबेरा के लिए चिंता का विषय एक ही है और वो है क्लीन शीट हासिल करना। उन्होंने चार मैचों में एक भी क्लीन शीट हासिल नहीं की है।

लेकिन लोबेरो के विरोधी मिग्युएल एंजेल पुर्तगाल के सामने और भी कड़ी चुनौतियां हैं। डायनामोज ने एफसी पुणे सिटी, बेंगलुरू एफसी से भी कम मैच खेले हैं। जब टच की बात आती है तो वह 10 टीमों में तीसरे स्थान पर है। उसने 2824 टच किए हैं। हैरानी की बात है कि उसके नाम सबसे ज्यादा क्रॉस (74) हैं। साथ ही चार राउंड के अंत होने तक उसके नाम सबसे ज्यादा पास हैं। हालांकि इससे कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है। गेंद पर ज्यादा अधिकार रखने के बाद बावजूद भी डायनामोज चार मैचों में गोलपोस्ट पर सिर्फ 28 शॉट दाग पाई है। यह हीरो आईएसएल की किसी भी टीम से कम शॉट लगाने का रिकार्ड है।

कोच ने कहा कि उनकी टीम अपने दबदबे को गोल में बदलने की कोशिशों में लगी है।

उन्होंने कहा, ‘‘अभी तक खेले गए मैचों में हमने गेंद अपने पास ज्यादा रखी है और सभी कुछ अच्छा किया है, लेकिन हम जानते हैं कि हम स्कोर नहीं कर पा रहे हैं और टीम इस पर काम कर रही है।’’

यह मैच दोनों टीमों के लिए परीक्षा होगा। एफसी गोवा ने गोल पर नजर रखते हुए खतरनाक खेल खेला है, वहीं डायनामोज को अपने रवैये में सुधार करने की जरूरत है। उनका गोल अंतर लीग में (-5) सबसे कम है। इस मैच में जीत उनके लिए चमत्कार कर सकती है और अंकतालिका में सातवें स्थान पर ले जा सकती है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS