ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेलेगा अफगानिस्तान
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2017 5:54:38 PM
भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेलेगा अफगानिस्तान

 नई दिल्ली, (हि.स.) । अफगानिस्तान भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगा। सोमवार को यहां आयोजित भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के विशेष आम बैठक में यह घोषणा की गई। बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने बताया कि अफगानिस्तान की टीम अपना पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ भारत में ही खेलेगी। हालांकि तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी।

 
उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान की टीम 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलने वाली थी, लेकिन भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक संबंधों पर विचार करते हुए हमने उनके पहले टेस्ट की मेजबानी करने का फैसला किया। 
 
इसके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम घरेलू स्तर पर वर्ष 2019 से लेकर 2023 तक क्रिकेट के सभी प्रारूपों में 81 मैच खेलेगी, जो वर्तमान फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफ़टीपी) की तुलना में 30 मैच अधिक है। हालांकि बीसीसीआई ने जोर देकर कहा कि व्यस्त क्रिकेटरों के लिए हर साल खेलने वाले दिनों की संख्या में कमी आएगी।
 
बीसीसीआई के विशेष आम बैठक में आज यहां फ्यूचर टूर कार्यक्रम को सदस्यों द्वारा सैद्धांतिक रूप से सहमति प्रदान की गई। भारतीय टीम एफ़टीपी चक्र में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखलाओं की मेजबानी करेगी। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS