ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
शीतकालीन खेल प्रेमियों के लिए खुला शिमला आइस स्केटिंग रिंक
By Deshwani | Publish Date: 4/12/2017 9:41:44 AM
शीतकालीन खेल प्रेमियों के लिए खुला शिमला आइस स्केटिंग रिंक

शिमला, (हि.स.)। राजधानी शिमला के लक्कड़ बाजार बस स्टैंड से सटे एशिया के एकमात्र प्राकृतिक आइस स्केटिंग रिंक में आइस स्केटिंग आरंभ हो गई और रिंक में मस्ती के लिए शीतकालीन खेल प्रेमियों व पर्यटकों का उमड़ना शुरू हो गया है। मौसम अनुकूल होने व आइस जमने के बाद रिेंक में पहला सत्र आयोजित किया गया। इसमें कई लोगों ने स्केटिंक का लुत्फ उठाया।

शिमला शहर में आइस स्केटिंग क्लब ने नवम्बर माह के अंतिम सप्ताह माह में आइस स्केटिंग का सत्र शुरू करने की तैयार की थी लेकिन मौसम के साथ न देने की वजह से आइस स्केटिंग का सत्र शुरू करने में देरी हो गई। फिलहाल सुबह का सत्र ही आयोजित होगा और शाम का सत्र बाद में शुरू होगा।

आइस स्केटिंग क्लब के अध्यक्ष भुवनेश बंगा ने बताया कि शिमला के आइस स्केटिंग रिंक में स्केटिंग का सत्र शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में क्लब कई तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी करेगा। यह आइस स्केटिंग रिंक देश-विदेश में काफी प्रसिद्ध है और दिसम्बर-जनवरी माह में यहां पर देश-विदेश से पर्यटक आइस स्केटिंग का लुत्फ उठाने के लिए आते हैं। आइस स्केटिंग रिंक में पूर्व में कई बालीवुड फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी हैं। आइस स्केटिंग के शौकीनों के लिए यह वरदान से कम नहीं है। इस रिंक की स्थापना एक ब्रिटिश नागरिक ब्लेसिंगटन ने बर्ष 1920 में की थी। शुरू में ब्लेसिंगटन के परिवार के लोग इस रिंक में आइस स्केटिंग करते थे। बाद में शिमला में रह रहे अंग्रेज अधिकारियों की भी इस रिंक में रुचि बढ़ी और अन्तत: शिमला आइस स्केटिंग क्लब का गठन हुआ।

इस क्लब को भी एशिया का सबसे पुराना आइस स्केटिंग क्लब होने का गौरव हासिल है। शुरू में इस क्लब की सदस्यता केवल यूरोपियनों तक ही सीमित थी, लेकिन बाद में कुछ चुने हुए भारतीयों के लिए भी इसकी सदस्यता हासिल करने की अनुमति मिल गई।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS