ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
राष्ट्रीय शालेय खो-खो प्रतियोगिता सोमवार से, मंत्री धुर्वे करेंगे शुभारंभ
By Deshwani | Publish Date: 3/12/2017 4:07:53 PM
राष्ट्रीय शालेय खो-खो प्रतियोगिता सोमवार से, मंत्री धुर्वे करेंगे शुभारंभ

उमरिया, (हि.स.)। जिला मुख्यालय स्थित स्टेडियम ग्राउण्ड में पांच दिवसीय राष्ट्रीय शालेय खो खो प्रतियोगिता का सोमवार से होगी। इसका उद्घाटन प्रदेश के खाद्य मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे करेंगे। इस प्रतियोगिता का समापन 8 दिसंबर को होगा।
जिला क्रीड़ा अधिकारी शेख सलीम ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 29 राज्यों के 450 से अधिक प्रतिभागी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि 17 वर्ष तक की बालिका इस प्रतियोगिता में भाग लेंगी। राष्ट्रीय शालेय खो खो प्रतियोगिता में मणिपुर, गुजरात, नवोदय समिति, मध्यप्रदेश, केरला, पश्चिम बंगाल, जम्मू कशमीर, विद्या भारती, गोवा, दादर नगर हवेली, दमनदीप, पंजाब, झारखण्ड बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र, चण्डीगढ़, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, उडीसा, उत्तराखण्ड, दिल्ली, तेलांगना, छत्तीसगढ़, पाण्डुचेरी, तामिलनाडू, सीबीएसई, हरियाणा तथा आंध्रप्रदेश की टीमें शामिल हैं।
खिलाडिय़ों के ठहरने की व्यवस्था नगर के विभिन्न विद्यालयों में की गई है। इस हेतु आवास प्रभारी एवं सह प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। आवास स्थल में पानी, साफ सफाई, शुद्ध पेयजल की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। आवास प्रभारी यह सुनिश्चित करेंगे कि पुरुष कर्मचारी या अन्य कोई भी व्यक्ति आवास स्थल में प्रवेश नहीं करेंगे। साथ ही कोई भी हितग्राही रात्रि कालीन में आवास स्थल से बाहर नहीं ठहर सकेंगे। पुरुष सफाई कर्मचारी को अपनी निगरानी में रखकर ही सुबह एवं शाम की साफ सफाई की व्यवस्था आवास प्रभारी द्वारा कराई जाएगी। चिकित्सकों की टीम के साथ रहकर ही खिलाडिय़ों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। किसी भी प्रकार की परिस्थिति में संगठन सचिव (जिला शिक्षा अधिकारी) की अनुमति के बिना आवास स्थल नही छोड़ सकेंगे, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS