ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
एशेज : तीसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड को 7 रन की बढ़त
By Deshwani | Publish Date: 25/11/2017 2:09:02 PM
एशेज : तीसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड को 7 रन की बढ़त

ब्रिसबेन (हि.स.)। इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला के पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 33 रन बना लिए हैं और ऑस्ट्रेलिया पर सात रन की बढ़त ले ली है। मार्क स्टोनमैन 19 और कप्तान जो रूट 5 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड के दोनों विकेट जोश हेजलवुड ने लिए। दूसरा पारी में एक बार फिर एलेस्टर कुक असफल रहे। 11 के कुल स्कोर पर हेजलवुड की गेंद पर कुक स्टॉर्क को कैच देकर पवेलियन लौटे। उन्होंने केवल 7 रन बनाए। इसके बाद 17 के कुल स्कोर पर हेजलवुड ने विंस को कप्तान स्मिथ के हाथों कैच कराकर चलता किया। विंस ने 2 रन बनाए। 

 

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के पहली पारी के 302 रनों के जवाब में अपनी पहली पारी में 328 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान स्टीव स्मिथ ने नाबाद 141 रन की बेहतरीन शतकीय पारी खेली।

 

इंग्लैंड द्वारा पहली पारी में बनाए गए 302 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही। सात रन के कुल स्कोर पर कैमरन बैनक्राफ्ट को स्टूअर्ट ब्रॉड ने जॉनी बैरेस्टो के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। बैनक्राफ्ट ने 5 रन बनाए। इसके बाद 30 के कुल स्कोर पर मोईन अली ने सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को पगबाधा कर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया। ख्वाजा ने 11 रन बनाए। बॉल ने 59 के कुल स्कोर पर डेविड वार्नर को मलान के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। वार्नर ने 26 रन बनाए। 76 के कुल स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को चौथे झटका लगा, जब पीटर हैंड्सकाम्ब को जेम्स एंडरसन ने पगबाधा आउट किया। इसके बाद कप्तान स्मिथ और मार्श के बीच 99 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को ब्रॉड ने तोड़ा। 175 के कुल स्कोर पर 51 रन बनाकर मार्श ब्रॉड की गेंद पर एंडरसन को कैच देकर पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए। 202 के कुल स्कोर पर एंडरसन ने ऑस्ट्रेलिया को छठां झटका दिया। टीम पेन एंडरसन की गेंद पर जॉनी बैरेस्टो को कैच देकर चलते बने। पेन ने 13 रन बनाए। ब्रॉड ने 209 के कुल स्कोर पर अपनी ही गेंद पर मिचेल स्टार्क का कैच लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को सातवां झटका दिया। स्टार्क ने 6 रन बनाए। इसके बाद कमिंस और कप्तान स्मिथ के बीच 66 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान स्मिथ ने अपना शतक भी पूरा किया। 275 के कुल स्कोर पर क्रिस वोक्स ने कमिंस को कुक के हाथों कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी। कमिंस ने 42 रन बनाए। 298 के कुल स्कोर पर मोईन अली ने जोश हेजलवुड को बोल्ड कर आस्ट्रेलिया को नौवां झटका दिया। हेजलवुड ने 6 रन बनाए। 328 के रूट ने लियोन को कुक के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया। लियोन ने 9 रन बनाए। कप्तान स्टीव स्मिथ 141 रन बनाकर नाबाद रहे। 

 

इंग्लैंड की तरफ से स्टूअर्ट ब्रॉड ने 3,जेम्स एंडरसन ने 2 व क्रिस वोक्स, जो रूट और जे बॉल ने 1-1 विकेट लिया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS