ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
कोलकाता टेस्ट : भारत की दमदार वापसी, शतक से चूके धवन
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2017 5:00:35 PM
कोलकाता टेस्ट : भारत की दमदार वापसी, शतक से चूके धवन

 कोलकाता, (हि.स.) । सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और केएल राहुल के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर शानदार वापसी करते हुए अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट पर 171 रन बना लिए हैं। भारत ने अब 49 रनों की बढ़त ले ली है। धवन शतक से मात्र 6 रन से चूक गये और 94 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर शनाका की गेंद पर डिकवेला को कैच देकर पवेलियन लौटे। केएल राहुल 73 और चेतेश्वर पुजारा 2 रन बनाकर नाबाद हैं।

 

इससे पहले लंच के बाद श्रीलंका की पहली पारी 294 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका की तरफ से रंगना हेराथ ने सर्वाधिक 67 रनों की पारी खेली। श्रीलंका ने पहली पारी के आधार पर 122 रन की बढ़त ले ली है। भारत ने अपनी पहली पारी में 172 रन बनाए हैं। हेराथ के अलावा श्रीलंका की तरफ से एंजेलो मैथ्यूज ने 52 और थिरिमाने ने 51 रन बनाए। 

 

भारतीय टीम के पहली पारी 172 रन के जवाब में श्रीलंका की शुरूआत खराब रही और 29 के कुल स्कोर पर भुवनेश्वर ने भारत को पहली सफलता दिलाई। भुवनेश्वर ने करुणारत्ने को पगबाधा आउट किया। करुणारत्ने ने 08 रन बनाए। इसके अगले ही ओवर में भुवी ने 34 के कुल स्कोर पर समरविक्रामा को विकेटकीपर साहा के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। समरविक्रामा ने 23 रन बनाए। 133 के कुल स्कोर पर 51 रन बनाकर थिरिमने उमेश यादव की गेंद पर कप्तान कोहली को कैच दे बैठे और भारत को मिली तीसरी सफलता मिल गई। इसके बाद उमेश ने 52 रन पर खेल रहे मैथ्यूज़ को 138 के कुल स्कोर पर राहुल के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका को चौथा झटका दे दिया। 

 

शमी ने 35 रन पर खेल रहे डिकवेला को विराट कोहली के हाथों कैच कराकर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। शमी का यह पहला विकेट था। इसके बाद अगले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने शनाका को खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया और पगबाधा कर श्रीलंका को छठां झटका दिया। इसके अगले ही ओवर में शमी ने मैच का अपना दूसरा विकेट लेते हुआ श्रीलंकाई कप्तान चांदीमल (28) को साहा के हाथों कैच आउट करवाकर भारत को सातवीं सफलता दिला दी। 5 रन पर खेल रहे दिलरुवान परेरा को शमी ने साहा के हाथों कैच आउट करा कर श्रीलंका को आठवां झटका दे दिया। 290 के कुल स्कोर पर हेराथ भुवी की गेंद पर शमी को कैच दे बैठे। हेराथ ने 67 रन बनाए और लकमल के साथ नौवें विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की। 294 के कुल स्कोर पर शमी ने लकमल को बोल्ड कर श्रीलंकाई पारी का अंत किया। लकमल ने 16 रन बनाए। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने 4-4 और उमेश यादव ने 2 विकेट लिया।

 

इससे पहले भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 172 रन बनाकर आउट हो गई। भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। पुजारा के अलावा साहा ने 29, जडेजा ने 22, मोहम्मद शमी ने 24 और भुवनेश्वर कुमार ने 13 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लकमल ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। लकमल के अलावा शनाका,गमगे और परेरा ने 2-2 विकेट लिए। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS