ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
कोलकाता टेस्ट : भारत की पहली पारी 172 पर सिमटी, पुजारा का अर्धशतक
By Deshwani | Publish Date: 18/11/2017 12:10:20 PM
कोलकाता टेस्ट : भारत की पहली पारी 172 पर सिमटी, पुजारा का अर्धशतक

कोलकाता, (हि.स.) । श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 172 रन बनाकर आउट हो गई। भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। पुजारा के अलावा साहा ने 29, जडेजा ने 22, मोहम्मद शमी ने 24 और भुवनेश्वर कुमार ने 13 रन बनाए। 

 

खराब रोशनी और बारिश से बाधित इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारतीय बल्लेबाजों को खराब मौसम का खामियाजा भुगतना पड़ा। मैच की पहली ही गेंद पर लोकेश राहुल चलते बने। सुरंगा लकमल की गेंद पर राहुल का कैच विकेटकीपर डिकवेला ने पकड़ा। सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर 13 के कुल स्कोर पर लकमल ने शिखर धवन को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया। धवन ने 8 रन बनाए। इसके बाद लकमल ने 17 के कुल स्कोर पर कप्तान विराट कोहली को पगबाधा आउट कर अपना तीसरा विकेट लेते हुए भारत को तीसरा झटका दिया। कोहली खाता भी नहीं खोल पाए। 

 

भारत को चौथा झटका सनाका ने दिया। सनाका की गेंद पर अजिंक्या रहाणे 30 के कुल स्कोर पर विकेटकीपर डिकवेला को कैच देकर पवेलियन लौटे। रहाणे ने 4 रन बनाए। इसके बाद सनाका ने भारतीय टीम एक और झटका दिया। अश्विन 4 रन बनाकर 50 के कुल स्कोर पर सनाका की गेंद पर करूणारत्ने को कैच दे बैठे। 

 

इसके बाद टिककर खेल रहे पुजारा अपना अर्धशतक (52) पूरा करने के बाद गमगे का शिकार बने। गमगे ने उन्हें बोल्ड किया। इसके बाद दिलरुवान परेरा ने जडेजा (22) को पगबाधा आउट कर भारत को सातवां झटका दे दिया। इसी ओवर में साहा (29) भी स्लिप पर खड़े मैथ्यूज़ को कैच थमाकर आठवें विकेट के रूप में आउट हुए। भुवनेश्वर 13 रन बनाकर लकमल की गेंद पर विकेटकीपर डिकवेला को कैच थमा गए और ये लकमक का पारी का चौथा विकेट भी रहा। 24 रन पर खेल रहे मोहम्मद शमी का शनाका की गेंद पर गमगे ने कैच पकड़ कर भारतीय पारी समाप्त कर दी। 

 

श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लकमल ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। लकमल के अलावा शनाका,गमगे और परेरा ने 2-2 विकेट लिए। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS